भाजपा के झूठ के खिलाफ जारी रखेंगे लड़ाई : लखेश्वर बघेल

0
16
  • विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में नतीजों पर किया गया मंथन

बकावंड बस्तर विधायक लखेश्वर बघेल ने विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा कि कार्यकर्ता चिंतन मनन कर आत्मावलोकन करें। भाजपा झूठ के दम पर चुनाव जीत गई है, लेकिन हमें हार नहीं मानना है। भाजपा के झूठ को जनता के सामने हमें लाना है।

विधानसभा चुनाव के बाद पूरे छत्तीसगढ़ में पहली बार कांग्रेस के विधानसभा स्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन बस्तर विधानसभा में विधायक लखेश्वर के गृह ग्राम गिरोला में किया गया।

को संबोधित करते बस्तर विधानसभा में जीत की शानदार हैट्रिक लगाने वाले विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा कि भाजपा झूठ की बुनियाद पर खड़ी है। नरेंद्र मोदी ने हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रु. डालने का जुमला फेंककर प्रधानमंत्री बने हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने किसानों व महिला स्व सहायता समूहों से झूठा वादा कर जनता के साथ धोखाधड़ी की है। विधायक लखेश्वर बघेल ने कहा कि कांग्रेस ने लोगों को सीधे राहत देने का कार्य किया है। प्रत्येक तीज त्यौहार के लिए अनुदान, राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों को बोनस देने का काम किया है। इसकी लोगों ने बहुत ही सराहना की है। भाजपा ने झूठ का पुलिंदा थमाकर लोगों को गुमराह करने व बरगलाने का काम किया है। इसी झूठ के दम पर उसने छत्तीसगढ़ में सरकार बनाई है। कांग्रेस के समस्त कार्यकर्ता राज्य के हर एक परिवार के साथ खड़ा है। किसी को कोई चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम प्रत्येक परिवार के हक के लिए लड़ेंगे। लोगों को न्याय दिलाना ही हमारा पहला धर्म है। श्री बघेल कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी भाजपा के हर झूठ को लेकर जनता के बीच जाएगी। सच्चाई के लिए हम लड़ेंगे और मोहब्बत के साथ जीतेंगे। छत्तीसगढ़ मॉडल क्यों फेल हुआ यह चिंतन का विषय है। प्रदेश में बस्तर जिले की सारी सीटें कांग्रेस के लिए सबसे सुरक्षित सीट मानी जाती हैं, लेकिन ऐसा क्या हुआ कि लोगों की सहानुभूति कांग्रेस के प्रति कम हो गई, यह चिंतन मनन का विषय है। लखेश्वर बघेल ने कहा कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस के परंपरागत वर्चस्व वाले गांवों में भी हमें मुंह की खानी पड़ी है। जबकि भाजपा के गढ़ में हमने परचम लहराया है। इस बारे में भी चिंतन मनन करने की जरूरत है।  बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार ने जिन योजनाओं का क्रियान्वयन किया था, उनकी पूरे देश मे सराहना हुई थी। कांग्रेस का घोषणा पत्र भी भाजपा से बेहतर था। हमारी योजनाओं और कामों को हम लोगों तक नहीं पहुंचा पाए और भाजपा का झूठ लोगों पर हावी हो गया। यह चिंता का विषय है।