किसान हीरु की खुदकुशी के लिए भाजपा सरकार दोषी : बैज

0
11
  • किसानों की आत्महत्या का दौर लौट आया : दीपक बैज
  • 2 लाख तक की कर्जमाफी के वादे से मुकर रही भाजपा

जगदलपुर नारायणपुर के कुकड़ाझोर गांव के एक किसान के द्वारा कर्ज बोझ के कारण की गयी आत्महत्या दुखद और गंभीर है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि भाजपा की असंवेदनशीलता और वादाखिलाफी ने एक किसान को आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर दिया। यदि भाजपा सरकार ने पहली केबिनेट में 2 लाख तक कर्जा माफ कर दिया होता, तो किसान को आत्महत्या नहीं करनी पड़ती।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और बस्तर लोकसभा क्षेत्र के सांसद दीपक बैज ने कहा है कि किसान हीरू बढ़ई पर 1.24 लाख रु. का कर्ज था। उसे भरोसा था कि नई सरकार कर्ज माफ कर देगी। उसके पुत्र की शादी भी होने वाली थी। कर्ज वसूली के नोटिस से वह मानसिक दबाव में आ गया था। मृत किसान के बेटे ने भी कहा कि भाजपा के लोग चुनाव प्रचार के दौरान 2 लाख रू. तक का कर्ज माफ करने की बात कह गए थे। सरकार द्वारा कर्जमाफी का निर्णय नहीं लेने से पिताजी व्यथित थे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि भाजपा के अनेकों नेताओं ने चुनाव प्रचार के दौरान किसानों का कर्ज माफ करने का वादा अपने भाषणों में किया था। इस संबंध में पाम्पलेट भी वितरित किए गए था। उप मुख्यमंत्री विजय शर्मा का चुनाव प्रचार का वीडियों भी सोशल मीडिया में वायरल है, जिसमें वे 2 लाख कर्जमाफी का वादा कर रहे हैं। उन्होंने चुनाव के दौरान प्रदेश की जनता से अनेक जगह सभाओं में वादा किया था कि भाजपा की सरकार बनने पर 2 लाख तक सारे बड़े और छोटे किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा। अब भाजपा की सरकार बन गई है, तो भाजपा कर्जमाफी के वाय

दे से मुकर रही है। भाजपा की इस वादाखिलाफी से किसान दुखी और व्यथित हैं।