गुजरा मे कोसरिया राउत ( यादव ) समाज द्वारा गीता जयंती समारोह का आयोजन किया

0
29

दल्ली राजहरा — ग्राम गुजरा मे कोसरिया राउत ( यादव ) समाज द्वारा गीता जयंती समारोह का आयोजन किया गया। भाजपा नेता एवम प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर के ग्राम गुजरा पहुचने पर समाज के लोगो द्वारा बाजे-गाजे के साथ स्वागत करते हुए पैदल ही कार्यक्रम स्थल तक ले गए।

ग्राम गुजरा में आयोजित गीता जयंती समारोह के समापन समारोह के मुख्यअतिथि प्रदेश प्रवक्ता भाजपा देवलाल ठाकुर रहे,अध्यक्षता जिला अध्यक्ष यादव समाज चंद्रहास यादव ने किया तथा विशिष्ट अतिथि के रूप में जनपद सदस्य संजय बैस,प्रदेश कार्यकरणी सदस्य शोमेश साहू, जिला मंत्री भाजपा जयेश ठाकुर ,जिला कार्यकरणी सदस्य भाजपा जसराज शर्मा ,भाजपा नेता हितेश साहू,अध्यक्ष गुजरा पंचायत कार्तिक राम यादव ,घुरऊ राम साहू, रमेश कुमार उइके ,रोशन लाल सहित अन्य उपस्थित रहे।
गीता जयंती समारोह में आयोजित मंचीय कार्यक्रम में समाज के पदाधिकारियों द्वारा अतिथियों का पुष्पहार एवम बुके से स्वागत सम्मान किया गया।

स्वागत उपरांत आयोजित मंचीय कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रदेश प्रवक्ता देवलाल ठाकुर ने कहा कि यादव समाज के अराध्य भगवान कृष्ण के द्वारा कुरुक्षेत्र में गीता का उपदेश दिया गया था जो आज पर्यंत भारत देश ही नही बल्कि सम्पूर्ण विश्व मे माना जा रहा है। सभी समाज एवम वर्ग में गीता के उपदेश आज सार्वभौमिक है ।
भाजपा नेता ने कहा कि आज सभी समाज का दायित्व है कि हम अपने- अपने समाज के लोगो को शिक्षित बनाये तथा देश के विकास की धारा में शामिल करें। हमने देखा है कि शिक्षित समाज ही तेजी से आगे बढ़ता है इसलिए समाज के लोगो को शिक्षित करना बहुत ही आवश्यक हो गया और यह समय की मांग भी है की समाज के सभी जिम्मेदार लोग अपने-अपने समाज को शिक्षित करने की दिशा में कार्य करे।
भाजपा नेता देवलाल ठाकुर ने कहा कि मैंने अपने जिला पंचायत अध्यक्षीय कार्यकाल के दौरान गाय पालन योजना में यादव समाज को अन्य समाज की अपेक्षा योजना में ज्यादा अनुदान या सहायता देने संबंधी प्रस्ताव शासन को भेजा था। क्योंकि यादव समाज गाय पालन जैसे कार्यो में अनुवभी तथा विशेषज्ञ की तरह है अगर शासन यादव को गाय पालन जैसी योजनाओं में ज्यादा सहूलियत देगी तो शासन की गाय पालन योजना तेजी से आगे बढ़ेगा तथा सफल भी होगा।इस संबंध में यादव समाज इस संबंध में प्रदेश शासन के सामने इस तरह की योजनाओं के संबंध में चर्चा करना चाहेगा तो मैं सदैव यादव समाज के साथ आने-जाने के लिए उपस्थित रहूंगा।
भाजपा नेता देवलाल ठाकुर ने यादव समाज के लोगो से आग्रह किया कि समाज के जिम्मेदार लोग समाज मे शिक्षा को आगे बढ़ाए और एक मजबूत समाज की निर्माण करें।