नगर पालिका के ठेकेदार ने नाली पाटकर बना दी सीसी सड़क

0
484
  • नाली में पानी जमने से हो रही वार्डवासियों को दिक्कत
  • नाली का पानी जा रहा है खेल मैदान में, हो रहा कीचड़, खिलाड़ी परेशान

दल्लीराजहरा – नगर पालिका परिषद दल्लीराजहरा के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 26 एवम 27 के बीच मंशा होटल के पिछले वाले क्षेत्र में 14 लाख रुपए की लागत से बनाये सीसी सड़क के गुणवत्ताहीन कार्य के चलते वार्डवासियों एवम वार्ड पार्षद में काफी रोष दिखाई देने लग रहा है। वार्ड पार्षद टी ज्योति ने बताया कि 14 लाख रुपए की लागत से बना सीसी रोड अपने निर्धारित मापदंड से विपरीत 3 इंच में बनाया गया है जबकि सीसी सड़क का निर्धारण मापदंड 5 से 6 इंच होता है वही दूसरी ओर ठेकेदार ने अपने मनमानी करते हुए वार्ड में पहले से बनी नाली को पाटते हुए सीसी सड़क का निर्माण कर दिए है जिससे वार्ड में नाली के जरिये से निकलने वाला गन्दा पानी अब सीधे सड़क पर उतरकर वार्डवासियों के घरों में घुस रहा है तथा कीचड़ का माहौल बना हुआ है। वार्ड पार्षद टी ज्योति एवम वार्डवासियों के द्वारा कई बार अध्यक्ष व ठेकेदार को नाली निर्माण कार्य को लेकर कहा गया है परंतु वर्तमान समय तक नाली निर्माण नही किया गया है।

नाली का पानी खेल मैदान में जा रहा है

वार्ड क्रमांक 26 एवम 27 के बीच बने रेल्वे के खेल मैदान को लगातार रेल्वे कर्मचारियों के द्वारा सुव्यवस्थित रखने का कार्य किया जा रहा है, जहां समय समय पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता रहा है। परंतु नगर पालिका दल्लीराजहरा के ठेकेदार के द्वारा मनमानी तरीके से किये गए कार्य को लेकर रेल्वे के खेल मैदान को नाली के पानी से सराबोर किया जा रहा है जिससे खेल मैदान में पानी आने से कीचड़ होने लग रहा है और मैदान में जगह जगह गड्डो ने अपना रूप धारण कर लिया है।जिससे खिलाड़ियों को खेलने में काफी दिक्कतों का सामना करना करना पड़ रहा है।

नगर पालिका द्वारा बनाये गए सीसी सड़क में नाली को पाट दिया गया है जिससे वार्ड का गन्दा पानी मैदान में आ रहा है। जिसके कारण हमारे खिलाड़ियों को खेलने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।हमारे द्वारा विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है परंतु मैदान सुव्यवस्थित नही होने कारण खेल कराना सम्भव नही हो रहा है जिससे खिलाड़ियों में नाराजगी है।

(कुशाल सिंह, मुख्य लोको निरीक्षक रेल्वे दल्लीराजहरा )

टी ज्योति पार्षद

वार्ड में कार्य करने के साथ साथ नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष,CMO व इंजीनियर की जिम्मेदारी होता है की कार्य गुणवत्ता पूर्ण हुआ की नही हुआ। ऐसे ही 2 महीने पूर्व पाइप लाइन का कार्य किया गया जिसमे 1 महीने तक पाईप को बिना खोदाई किए मेन रोड के ऊपर लगा दिए, बार बार निवेदन करने के बाद अभी भी कार्य को पूर्ण रूप से नही कराया गया पाईप लाईन अभी भी मेन रोड के ऊपर में है यदि किसी आम जनता का दुर्घटना होता है तो इसके जिम्मेदार कौन रहेगा । सीसी रोड़ बनाते समय घरों में उपयोग किए गए पानी के निकासी के लिए पहले ध्यान में रखते हुए कार्य करवाना चाहिए, अभी वार्ड वासियों को पानी निकासी के लिए बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे गंदगी के कारण मच्छर भी उत्पन्न हो रहे है।