भूपेश आ जाएं या गांधी, जीत तो भाजपा की ही होगी: संतोष पाण्डेय

0
48
  • मोदी जी पर राजनांदगांव की जनता को है पूरा भरोसा
  •  क्षेत्र की जनता एक- एक कर बारीक हिसाब करेगी

अर्जुन झा :-
जगदलपुर छत्तीसगढ़ की राजनांदगांव लोकसभा सीट से कांग्रेस द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं भाजपा ने अपने मौजूदा सांसद संतोष पाण्डेय को फिर से मैदान पर उतारा है। भूपेश बघेल जैसे बड़े चेहरे से सीधी जंग के आसार के बावजूद संतोष पाण्डेय का आत्मविश्वास रत्तीभर भी नहीं डगमगाया है, बल्कि वे आत्मविश्वास से और भी ज्यादा लबरेज नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि भूपेश आ जाएं या गांधी, कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। राजनांदगांव की जनता कांग्रेस के चाल चरित्र और चेहरे को अच्छे से जानती समझती है और एक एक चीज का बारीकी से हिसाब करना भी जानती है।

युवा, कर्मठ और मिलनसार व्यक्तित्व के धनी संतोष पाण्डेय ने अपने पहले ही कार्यकाल में राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र की जनता का दिल जीत लिया है। अपनी लगनशीलता के दम पर संतोष पाण्डेय ने राजनांदगांव क्षेत्र को विकास का नया आयाम दिया है। उनके खाते में अनेक बड़ी उपलब्धियां दर्ज हो चुकी हैं। गांव, शहर सभी जगह भाजपा की तूती बोल रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम और साफ सुथरी छवि का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। इसके अलावा संतोष पाण्डेय को अपने कराए काम पर भी पूरा भरोसा है। यही वजह है कि उनका कॉन्फिडेंस लेवल बहुत ज्यादा हाई है। तभी तो संतोष पाण्डेय पूरी दमदारी से कह रहे हैं कि भूपेश हों या राहुल कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है, जीत तो भाजपा की ही होगी। इस संवाददाता से बातचीत के दौरान सांसद संतोष पाण्डेय में आत्मविश्वास की पराकाष्ठा देखने को मिली। जब उनसे पूछा गया कि आपके सामने कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मैदान पर उतार दिया है, आपके लिए बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है। इस पर जोरदार ठहाके लगाते हुए संतोष पाण्डेय ने कहा – किस चुनौती की बात कर रहे हो मेरे भाई? भूपेश आ जाएं, या राहुल, कहीं कोई चुनौती नहीं है। राजनांदगांव में तो भूपेश बघेल की बड़ी छिछालेदार होने वाली है। मेरे राजनांदगांव की जनता बहुत समझदार है, कांग्रेस के चाल, चरित्र और चेहरे को अच्छे से जानती, पहचानती और समझती है। जिन कांग्रेस नेताओं ने देश और छत्तीसगढ़ प्रदेश को लुटा है, सीजी पीएससी घोटाला कर होनहार युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया है, महादेव सट्टा एप चलाने वालों से तथा शराब घोटाले से जिन्होंने अरबों खरबों रुपए अर्जित किए हैं, उनसे राजनांदगांव की जनता पाई पाई का और एक एक चीज का हिसाब लोकसभा चुनाव में लेगी।
सांसद संतोष पाण्डेय ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदीजी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में देश की जनता इस बार भी चार सौ पार सीटों पर विजयी बनाकर सेवा का मौका देने वाली है। हमारे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय मोदी जी की हर गारंटी को राज्य में पूरा कर रहे हैं। जनता को मोदीजी पर पूरा भरोसा है। मोदीजी के हाथों में ही देश और देशवासियों का भविष्य सुरक्षित है। आज मां भारत भारती का भाल पूरी दुनिया में शान से दमक रहा है। मोदी जी ने राष्ट्र का मान सम्मान बढ़ाया है, पूरी दुनिया में भारतियों को सम्मान के साथ देखा जाता है। देश की अर्थ व्यवस्था आसमान की बुलंदियों को छू रही है। संतोष पाण्डेय ने कहा कि कांग्रेस ने तो अपने शासनकाल के दौरान भ्रष्टाचार करने में जल, थल, नभ किसी भी क्षेत्र को नहीं छोड़ा था। जनता इसका मूल्यांकन कर चुकी है।