पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष पुरोबी वर्मा समेत कई महिलाएं भाजपा में शामिल

0
1529
  1. मुख्यमंत्री के समक्ष पुरोबी ने किया भाजपा में प्रवेश

दल्लीराजहरा पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष पुरोबी वर्मा सहित कई महिलाओं ने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

डौण्डी लोहारा में गुरुवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के समक्ष कई महिला नेत्रियों ने बीजेपी में प्रवेश किया। इनमें एक महत्वपूर्ण महिला शख्सियत ने बीजेपी में शामिल होकर सबका ध्यान खींचा। वह थीं छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा की पूर्व नेता पुरोबी वर्मा, जो दो बार दल्ली राजहरा नगर पालिका की अध्यक्ष रही हैं। पुरोबी वर्मा लगातार दो बार शानदार ढंग से कांग्रेस और बीजेपी के प्रत्याशी को चुनाव में मात देकर पालिका अध्यक्ष बनीं थीं। लोगों के बीच कयास चल रहा था कि पुरोबी वर्मा कांग्रेस में प्रवेश करेंगी, किंतु बीजेपी प्रवेश कर उन्होंने अब अपनी अगली राजनीतिक पारी का आगाज कर दिया है। बीजेपी में अक्सर पढ़े लिखे और विचारवान नेताओं का स्वागत होता है। इस अभियान में बीजेपी सफल रही, ठीक लोकसभा चुनाव से पूर्व डौण्डी लोहारा से ही बीजेपी को एक सुलझे हुई महिला नेत्री मिल गई है, जो शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा मजदूर बाहुल्य इलाके में भी अपनी अलग पहचान रखती हैं। भाजपा को पुरोबी वर्मा के रूप में अब बड़ी ताकत मिल गई है और भाजपा उनका उपयोग पार्टी हित में कर सकेगी। पुरोबी वर्मा और अन्य विचारवान महिलाओं के भाजपा से जुड़ जाने के बाद कांकेर लोकसभा क्षेत्र का चुनाव परिणाम भी निश्चित रूप से प्रभावित होगा।

पुरोबी का सियासी करियर

पुरोबी वर्मा सन 2000 से 2009 तक लगातार दो बार दल्ली राजहरा नगर पालिका की अध्यक्ष रहीं हैं। राजहरा नगर पालिका की पहली अध्यक्ष बनने का गौरव भी उन्ही के खाते में दर्ज है।इनकी एक विशेषता यह है कि वे भले ही छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा की तरफ से पालिका अध्यक्ष रहीं, किंतु वे तत्कालीन सीएम रमन सिंह से काफी प्रभावित हैं। वे कहती हैं मैंने शहर विकास के लिए जब भी अपनी बात डॉ. रमन सिंह के समक्ष रखी उन्होंने बिना राजनैतिक भेदभाव किए भरपूर सहयोग किया। इसी प्रकार दुर्ग की तत्कालीन सांसद एवं महापौर सरोज पांडे भी अपने साथी महिला अध्यक्षों को काफी सम्मान देती रही हैं। दिए जाने की बात कही, मैडम पुरोबी वर्मा के बीजेपी प्रवेश अब ऐसे समय में हुआ है, जब नगरीय निकायों के चुनाव एक साल बाद होने हैं। आज तक बीजेपी दल्ली राजहरा नगर पालिका अध्यक्ष चुनाव जीत नही पाई है। लेकिन इस बार सबकुछ ठीक ठाक रहा तो इस पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान बीजेपी नेत्री पुरोबी के अनुभव के साथ बीजेपी इस बार अध्यक्ष पद साध लेगी।