छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा की अपार सफलता से तिलमिला गई है भाजपा: दीपक बैज

0
9
  • कांग्रेस को राजेश मूणत या भाजपा की सलाह की जरूरत नहीं 

जगदलपुर कांग्रेस द्वारा निकाली गई छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा को लेकर विधायक एवं पूर्व मंत्री राजेश मूणत के दिए बयान पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने करारा हमला बोला है। दीपक बैज ने कहा है कि किसी यात्रा या कार्यक्रम के लिए कांग्रेस को राजेश मूणत और भाजपा की सलाह व अनुमति की जरूरत नहीं है। मूणत का बयान भाजपा की तिलमिलाहट का परिचायक है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि कांग्रेस इस देश की सबसे पुरानी पार्टी है। भाजपा तो अभी की पैदाइश है। कांग्रेस जो भी कदम उठाती है, सोच समझ कर उठाती है। हमारी पार्टी कांग्रेस ने अंग्रेजों के खिलाफ लड़ाई लड़ी, मजलूमों को इंसाफ दिलाने की लड़ाई लड़ी, अब भाजपा के जुल्म के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है। पीसीसी चीफ ड

दीपक बैज ने कहा कि भाजपा की साय सरकार ने महज नौ माह के कार्यकाल में ही छत्तीसगढ़ के लोगों के साथ जुल्म की सारी हदें पार कर दी हैं। बलौदा बाजार की घटना हो, कवर्धा के लोहारीडीह की, बर्बरता के मामलेे में भाजपा ने अंग्रेजों को भी पीछे छोड़ दिया है। सतनामी समाज, आदिवासी समुदाय, साहू समाज व अन्य दलित वर्गों के लोगों के साथ जो ज्यादती हो रही है, उसे पूरा देश देख रहा है। दीपक बैज ने कहा कि सत्ता पक्ष जब अन्यायी और अत्याचारी हो जाए, तब विपक्ष का धर्म एवं कर्तव्य है कि वह उसके खिलाफ प्रखर होकर आवाज उठाए। विपक्ष में होने के नाते कांग्रेस अपना धर्म और कर्तव्य पूरी निष्ठा के साथ निभा रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस ने बाबा गुरु घासीदास जी के पावन धाम गिरौदपुरी से रायपुर तक जो छत्तीसगढ़ न्याय यात्रा निकाली, उसे ऐतिहासिक सफलता मिली है। पूरे प्रदेश के हर जाति समुदाय के लोगों ने न्याय यात्रा में सहभागिता देकर भाजपा सरकार के अन्याय के खिलाफ आवाज बुलंद की। इससे भाजपा बौखला गई है, विचलित हो उठी है। राजेश मूणत का बयान इसी खीझ और बौखलाहट को दर्शाता है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा है कि अभी तो ये शुरुआत है, आगे और भी बड़ी लड़ाई भाजपा के कुशासन के खिलाफ छेड़ी जाएगी।