कलेक्टर, सीईओ ने बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर मिड डे मील का स्वाद चखा

0
16
  •  ओड़िशा के सीमा से लगे गांवों तक पहुंचे अफसर 

बकावंड कलेक्टर हरिस एस और जिला पंचायत के सीईओ प्रकाश सर्वे आज बकावंड विकासखंड के दौरे पर पहुंचे। उन्होंने अस्पताल, स्कूलों और अन्य सरकारी दफ्तरों का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर और सीईओ ने बजावंड में प्राथमिक शाला के बच्चों के साथ जमीन पर बैठकर मध्यान्ह भोजन ग्रहण किया। कलेक्टर ने बच्चों उनका हलचल और पढ़ाई के बारे में पूछा।

कलेक्टर हरिस एस और जिला पंचायत सीईओ प्रकाश सर्वे गुरुवार को ओड़िशा के सीमा के करीब बसे गांवों तक गए। उन्होंने मालगांव के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और आंगनबाड़ी केंद्र का निरीक्षण किया। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण के दौरान बकावंड के बीएमओ डॉ. हरीश मरकाम से अस्पताल में उपलब्ध सुविधाओं और स्टॉफ के बारे में जानकारी ली। बीएमओ ने बताया कि पर्याप्त एंबुलेंस न होने के कारण कुछ असुविधा होती है। एक और एंबुलेंस मिल जाने से क्षेत्र के ग्रामीणों को बड़ी राहत मिलेगी। दोनों अधिकारियों ने करितगांव में छात्रावास, उलनार में पीडीएस दुकान, ग्राम पंचायत, केवायसी कार्य का जायजा लिया।

कलेक्टर ने ओड़िशा की सीमा से लगे ग्राम तारापुर में उप स्वास्थ्य केंद्र, पीएमश्री स्कूल और सीमावर्ती कृषि उपज चेक पोस्ट, बजावंड में देवगुड़ी एवं प्रधानमंत्री आवास निर्माण, नलपावंडी के हायर सेकंडरी स्कूल, बदलावंड में सीमावर्ती धान चेक पोस्ट, पीडीएस दुकान भवन निर्माण, करपावंड में ग्राम पंचायत कार्यालय भवन निर्माण, उप तहसील कार्यालय एवं बालक आश्रम का निरीक्षण किया। कलेक्टर और सीईओ ने बकावंड में विश्राम गृह निर्माण, सीएचसी में वार्डों एवं कार्यालय भवन निर्माण और छात्रावास तथा विकासखंड कार्यालय का निरीक्षण किया। इसके अलावा जिले के दोनों शीर्ष अफसरों ने अन्य कार्यों का का भी निरीक्षण किया।