गीता जयंती के अवसर पर बजरंगदल ने भव्य शौर्य पद संचालन का आयोजन किया, धर्मान्तरण के विरोध में प्रसासन को सौप ज्ञापन

0
87

शौर्य दिवस एवम गीता जयंती के अवसर पर बजरंग दल के तत्वावधान में जिला मुख्यालय जगदलपुर में शौर्य पथ संचलन का कार्यक्रम हुआ , जिसमे प्रमुख रूप से बजरंग दल के प्रांत सयोंजक रतन यादव के द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ दंतेष्वरी माता मंदिर में दीप प्रज्वलित कर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। शौर्य संचलन का शुभारंभ दंतेष्वरी माता मंदिर से होकर गोल बाज़ार चौके से एसबीआई चौक से चांदनी चौक होते संजय मार्केट हनुमान मंदिर चौक से सिरहासार चौक में समापन किया गया ।

बजरंग दल के मुख्या रतन यादव ने कहा बजरंग दल का यह सबसे महत्वपूर्ण दिवस है इस दिवस को हम शौर्य दिवस के रूप में मनाते हैं क्योंकि हिन्दू समाज को राम मंदिर के लिए 490 साल संघर्ष करना पड़ा जिसमे लाखो हिन्दुओ ने अपना बलिदान दिया और आज राम मंदिर का निर्माण हो रहा है । आगे कहा किसी भी उद्देश्य की पूर्ति के लिए संगठित होना जरूरी है इसलिए हम सभी जात पात की भावना से ऊपर उठकर हिंदुत्व की भावना लेकर समाज के लिए कार्य करना है। बजरंग दल कार्यकर्ताओं के हृदय में सदैव राष्ट्रभक्ति की भावना ऐसी ही प्रज्ज्वलित रहे जिससे एक श्रेष्ट भारत का निर्माण हो सके। प्रान्त संयोजक ने कहा कि धर्म विरोधी ताकतों का उनकी भाषा मे ही जवाब देना है क्योंकि अब धर्मान्तरण अपने चरम पर है और इसे रोकना हर हिन्दू का कर्तव्य है और हम इसे रोक कर रहेंगे।

बजरंग दल के प्रान्त संयोजक रतन यादव जी का स्वागत बस्तर नगर पंचायत, आसना चौक में मालगांव के कार्यकर्ताओं ने किया। तत्पश्चात कुम्हारपारा चौक पर जिला गौ रक्षा प्रमुख नरेश कोरी ने प्रान्त संयोजक रतन यादव का स्वागत करते हुए बाइक रैली के साथ नगर प्रवेश किया।