स्कूली बच्चों का हुआ कोरोना टेस्ट, सभी 26 बच्चो की रिपोर्ट आई निगेटिव

0
594

जगदलपुर।जिला कलेक्टर के द्वारा नियमित रूप से कोविड 19 को लेकर चलाए जा रहे जागरूकता का ही परिणाम है कि ग्रामीण क्षेत्रों में इस महामारी को लेकर लोग गंभीर नजर आ रहे हैं। बस्तर जिले में यह पहला अवसर है कि बस्तर ब्लॉक के ग्राम पंचायत आड़ावाल के आश्रित प्राथमिक शाला पटेलपारा भरनी में अध्यनरत 26 छात्र छात्राओं का शनिवार को मोहल्ला क्लास के दौरान कोरोना का टेस्ट किया गया। जिसमें सभी विद्यार्थी की रिपॉर्ट निगेटिव आई। बच्चों सहित पालको ने राहत की सांस ली। ज्ञात हों कि समूचे जिले में वर्तमान में मोहल्ला क्लास की कक्षाएं संचालित है, जँहा पर बच्चे प्रतिदिन पढ़ने जाते हैं। अविभावकों को भी काफी चिंता रहती थी कि कंही बच्चे बीमार न हो जाए।इसको लेकर ग्राम के सरपँच ने स्वास्थ्य विभाग के द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण कार्य के दौरान ही सभी बच्चो का कोरोना टेस्ट करने का निवेदन किया, जिस पर स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा मोहल्ला क्लास में पहुँचकर न केवल बच्चों का टेस्ट किया वहां मौजूद पालको ने भी अपना कोरोना टेस्ट करवाया, जँहा सभी की रिपोर्ट निगेटिव आया।

कोविड 19 के दिशा निर्देशों का किया जाता है पालन

बस्तर तहसीलदार कमल किशोर साहू ने बताया कि मोहल्ला क्लास में मास्क की अनिवार्यता, सेनेटाइजर का उपयोग सहित सोसल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जाता है। पालक अपनी जागरूकता का परिचय दे रहे है। जो अच्छी बात है।

पालक भी हुए जागरूक

कोरोना को लेकर जागरूकता के लिए ग्राम में सूचना दी जाती है इसी का परिणाम है कि ग्रामीण अंचल के पालक भी जागरूकता को लेकर सजग रहते हैं। जँहा लोग कोरोना की जाँच करवाने में कतराते हैं वंही उनमें समझ बनने के कारण स्वयं ही अब इसके लिए तैयार रहते हैं।