सांसद की सक्रियता पर सवाल सांसद प्रतिनिधि प्रमोद जैन ने किया पलटवार…?

0
353

छत्तीसगढ़ / दरअसल बालोद जिला कांग्रेस कमेटी महामंत्री रतीराम कोसमा ने आज ही प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कोरोना वैश्विक महामारी में सांसद मोहन मंडावी की सक्रियता पर सवाल उठाया था। जिसपर सांसद प्रतिनिधि प्रमोद जैन जी ने महामंत्री रतीराम कोसमा पर पलटवार कर प्रेस विज्ञप्ति जारी किया है। जैन जी ने पलटवार करते हुए कहाँ की कांग्रेस नेता रतिराम कोसमा द्वारा सांसद मोहन मंडावी जी के लापता होने की बात कहते हुवे सांसद की सक्रियता पर सवाल उठा रहे जिसे देख ऐसा लगता है कि वे कोरोना काल की इस संकट घड़ी में दलगत बयान जारी कर ओछी राजनीति कर रहें है। जैन ने आगे लिखा कि श्री कोसमा जी को जानकारी का आभाव है। या तो फिर सांसद जी पर टिपण्णी कर कांग्रेस पार्टी में व कांग्रेस के आलानेताओं के आगे अपना नंबर बढ़ाने के लिए उन्होंने ऐसे ओछी राजनीति का सहारा ले रहें है।कोसमा जी को बताना चाहूंगा कि जबसे यह संक्रमण आया है। तब से लेकर अब तक सांसद निधि से लगभग 10 करोड़ रुपए आम जनता के टीका के लिए व 1 करोड़ रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष में देने के साथ साथ प्रति माह कई महीनों से लेकर अब तक 60000 रुपए की राशि भी सांसद मोहन मंडावी जी लोगो के स्वास्थ्य के उपकरणों के लिए देते आ रहे है। रही बात सक्रियता की तो क्षेत्र में उनका अब तक दौरा लगातार जारी है।

कल भी शिकायत मिलने पर जिले के गुरूर विकासखंड में उन्होंने कोविड़ सेंटर का औचक निरीक्षण किया। व सक्षम अधिकारियों के साथ विश्राम गृह में बैठक कर व्यवस्था दुरुस्त करने के साथ साथ जरूरी निर्देश दिए। यही नहीं लगातार आम जनता भी किसी भी प्रकार की समस्या होने पर दूरभाष के माध्यम से सुबह से लेकर देर रात तक सीधे संपर्क करते है। जनता को होने वाली समस्या से निजात दिलाने व जिले में कोविड सेंटरों की स्थापना और व्यवस्था के लिए श्री सांसद जी लगातार कलेक्टर और जिला स्वास्थ्य अधिकारी से बात कर आम जनता को बेहतर सुविधा उपलब्ध हो सके इसके लिए लगातार प्रयासरत है।कांग्रेस के महामंत्री रतिराम कोसमा को यह मालूम नहीं है कि यह विधायक नहीं, सांसद है और और इसमें 8 विधानसभा सीटें नगर पालिका नगर निगम और 3900 गांव आते है और 6 महीने देश के कानून बनाने के लिए उनको दिल्ली में रहना पड़ता है और 6 महीने के बाद जब भी वे अपने क्षेत्र में आते ही जगहों का दौरा किया है और यह जनता जानती है और आप से सांसद जी को प्रमाण पत्र लें की जरूरत नहीं है जनता देख रही है कि आपके जो कांग्रेस के सांसद, विधायक और मंत्री हैं वे किस स्थिति में है कहां दौरा कर रहे हैं कहां नहीं।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

माननीय सांसद ने जिस सक्रियता के साथ कांकेर लोकसभा के साथ साथ तीनों जिले में जो सक्रियता बनाई है विकास कार्य किए हैं और लगातार इस कोरोना काल में सारी बातों को लेकर के सभी कलेक्टरों से सभी जिले के जिला चिकित्सा अधिकारी से लगातार संपर्क करके सारी बातों को क्षेत्र की जनता की बातों को कलेक्टर महोदय के माध्यम से कर रहे हैं साथ ही साथ इस महामारी में उन्होंने लगातार अपनी निधि को भारतीय जनता पार्टी के सांसद होने के नाते कांकेर लोकसभा और स्वास्थ्य विभाग में लगाया है और Rs 70000 स्वास्थ्य विभाग को दे रहे हैं और जरूरत पड़ने पर जैसी मांग होगी माननीय सांसद जी देंगे और जिस सक्रियता के साथ क्षेत्र में दौरा कर रहे हैं आपको यदि मालूम नहीं हो तो माननीय सांसद जी का दौरा कार्यक्रम उनके फोटोग्राफ जनता के द्वारा जो उनका कार्यक्रम है वह भेजता हूं एक तरफ सांसद जी विधानसभा में दौरा कर रहे हैं और आप के विधायक और मंत्री बालोद जिला के तीनों को मिला ले तो उससे ज्यादा काम तो सांसद जी कर रहे है उन्होंने केंद्र से स्वीकृति लेकर के केंद्रीय विद्यालय खुलवाए , रेलवे में करोड़ों रुपए का काम करवाया साथ ही साथ बिजली पानी एवं प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत करोड़ों अरबों रुपए का काम करवाया है झूठी बात ना करें और आम जनता देख रही है आपसे प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है वह तो आने वाले समय में बताएंगे कि माननीय सांसद जी ने क्या काम किया है और आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी को विधानसभा में जीता करके भेजेंगे आपके तीनों विधायक निस्क्रिय हैं आने वाले समय में पता चल जाएगा दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png