छत्तीसगढ को कोरोना टीके दिलवाने के लिए भाजपा नेता क्यो पहल नही कर रहे – कोसमा

0
170

रायपुर/06 मई 2021। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के भाजपा नेताओ से पूछा कि राज्य को कोरोना की वैक्सीन दिलवाने के लिए वे लोग क्यो पहल नही कर रहे है ? बालोद जिला कांग्रेस के महामंत्री रतीराम कोसमा ने कहा कि राज्य की जनता ने भारतीय जनता पार्टी के 9 लोकसभा सांसदों को चुन कर अपने प्रतिनधि के रूप में दिल्ली भेजा है ।राज्य से भाजपा के 2 राज्य सभा मे भी सांसद है ।रमन सिंह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष है ।रेणुका सिंह राज्य से केंद्र सरकार में मंत्री है लेकिन किसी ने भी राज्य की जनता के हित में केंद्र सरकार से कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए न कोई पत्राचार किया न कोई फोन किया और न ही कभी सार्वजनिक मांग किया ।यह भारतीय जनता पार्टी के नेताओ का राज्य की जनता के स्वास्थ्य के प्रति गैरजिम्मेदाराना रवैय्ये को दर्शाता है। राज्य की जनता ने इन भाजपा के सांसदों को क्या सिर्फ वेतन भत्ते और रुतबे के लिए चुन कर भेजा है ।मोदी के सामने इनकी बोलती क्यो बन्द हो जाती है ? एक भी भाजपाई सांसद ने राज्य के वैक्सीन के सम्बंध में केंद्र के समक्ष कोई पहल की हो तो पत्र सार्वजनिक करे ।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg

बालोद जिला कांग्रेस के महामंत्री रतिराम कोसमा ने कहा की मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने घोषणा की है कि राज्य के 18 वर्ष से अधिक आयु के हर नागरिक को मुफ्त वैक्सीन लगाई जाएगी ।राज्य सरकार ने इस हेतु प्रथम चरण में 50 लाख वैक्सीन डोज खरीदने का ऑर्डर दोनों कम्पनियों को दिया है ।राज्य सरकार के द्वारा मांगे गए 50 लाख डोज के बदले वैक्सीन एक कम्पनी ने 3 लाख डोज ही पहले देने का आश्वासन दिया है ।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को भी पत्र लिख कर राज्य सरकार को वैक्सीन दिलवाने के आग्रह किया है ।केंद्र सरकार के द्वारा कोई जबाब नही दिया गया ।केंद्र के इस असहयोगात्मक रवैय्ये के कारण राज्य सरकार को वैक्सीन लगवाने में प्राथमिकता तय करनी पड़ी ।कम टीको की उपलब्धता के कारण पहले गरीब वर्ग के लोगो को टीके लगवाए जा रहे है तो भारतीय जनता पार्टी के नेता इसमे भी भ्रम फैला रहे है।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-21.png

जिला कांग्रेस महामंत्री रतिराम कोसमा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 18 से अधिक उम्र के लोगो को वैक्सीन लगाने की घोषणा मात्र को ही अपना कर्तब्य समझा ।प्रधानमंत्री की इस घोषणा के बाद केंद्र सरकार के द्वारा वैक्सीन को ले कर कोई कार्ययोजना नही बनाई गई ।राज्यो को कैसे वैक्सीन मिलेगा ।कैसे टीकाकरण किया जाएगा इस सम्बंध में केंद्र सरकार चुप्पी साधे बैठी है ।1 मई से टीकाकरण की घोषणा के बाद भी देश की लगभग सभी राज्य सरकार टीकाकरण को शुरू नही करवा पाई है।भाजपा के नेता और पदाधिकारी सोशल मीडिया में पोस्ट कर के मोदी को टीका के लिए धन्यवाद के पोस्टर पोस्ट करते नजर आते है लेकिन देश को वैक्सीन कब मिलेगी यह सवाल पूछने का साहस कोई नही दिखाता।

This image has an empty alt attribute; its file name is image-1.png