राजीव गांधी की 30 वीं पुण्यतिथि से कांग्रेसी चार दिनों तक करेंगे विविध कार्यक्रम

0
114

जगदलपुर.
बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा दिनाँक 21 मई 2021 दिन शुक्रवार को आधुनिक भारत के निर्माता भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी की 30 वीं पुण्यतिथि श्रद्धा भक्ति के साथ आतंकवाद विरोध दिवस के रूप में कोविड-19 के दिशा- निर्देशों का पालन करते हुए मनाया जाना है।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजीव शर्मा ने कहा कि स्वर्गीय राजीव जी की शहादत को याद करते हुए 21 मई 2021 को समस्त ब्लॉक मुख्यालयों में आधुनिक भारत के निर्माता राजीव जी के श्रद्धाजंली कार्यक्रम सहित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जाने सुनिश्चित किये गए हैं।

21 मई 2021 :- मास्क व साबुन वितरण

22 मई 2021 :- आवश्यक दवाईयों का किट वितरण

23 मई 2021 :- जरूरतमन्दों को भोजन वितरण

24 मई 2021 :- मेरा बूथ कोरोना मुक्त के तहत टीकाकरण पंजीयन कार्यक्रम. किया जाएगा।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष शर्मा ने उपरोक्त समस्त कार्यक्रमों को तिथिवार आयोजित किये जाने की बात कहते कांग्रेस के समस्त मोर्चा/प्रकोष्ठ व विभगों से आह्वान किया है कि कोरोना के रोकथाम एवं पीड़ितों को शासन की गाइडलाइन का पालन करते हुए विगत कई दिनों से आपके द्वारा चलाये जा रहे सहयोग कार्यक्रम को निरंतर जारी रखें और निःशक्तजनों, गरीबों, मजदूरों और बेसहाराओं का सहारा बने। शर्मा ने कहा कि स्वर्गीय राजीव गांधी जी की तीसवीं पुण्यतिथि के अवसर पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी की सरकार राज्य में फसल उत्पादन को प्रोत्साहित करने और कृषि सहायता हेतु राजीव गांधी किसान न्याय योजना का 21 मई 2020 को शुभारंभ किया गया है जिसके तहत खरीफ फसल 2020 में पंजीकृत एवं उपार्जित रखने के आधार पर धान/ मक्का एवं गन्ना फसल हेतु 10 हजार प्रति एकड़ की दर से डीबीटी के माध्यम से किसानों को सहायता अनुदान की राशि की प्रथम किस्त उनके खातों में हस्तांतरित की जाएगी । शर्मा ने फिर एक दोहराया है कि भूपेश है तो भरोसा है, कांग्रेस ने जो कहा सो किया।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg