क्वींस एनआरआई केयर सेंटर के नार्मस हो सार्वजनिक, क्विस एनआरआई कोविड सेंटर पर हो कार्यवाही

0
175

दोषी लोगों के ऊपर हो एफआईआर, भाजपा नगर अध्यक्ष ने उठाई मांग,दोषी पर हो कार्यवाही

जगदलपुर–जगदलपुर पर स्थित क्वींस एनआरआई कोविड केयर सेंटर को लेकर भाजपा नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा क्वींस एनआरआई कोविड केयर सेंटर अपने नार्म्स से अलग हटकर केयर के नाम पर इलाज कर मोटी रकम वसूली जा रही है साथ ही रेमडिसिवर जैसे इंजक्शन लगाए जा रहे है क्या प्रशासन से इसकी अनुमति क्वींस एन आर आई केयर सेंटर ने ली है ? इसकी जांच हो और दोषियों पर कार्यवाही की मांग की है।

कोविड पॉजीटिव मरीज की मेकाज में हुई मौत के बाद पनपे विवाद को लेकर नगर अध्यक्ष का बड़ा बयान आया है क्विन्स एनआरआई कोविड सेंटर से मामले बिगड़ने के बाद रेफर किए गए, मरीज की जांच को लेकर, जिला प्रशासन से मुलाकात कर दोषी व्यक्तियों के ऊपर कार्रवाई की मांग की है मीडिया से हुई जानकारी में अब तक 06 से 10 ऐसे प्रकरण सामने आ चुके हैं जिनमें मरीजों को अत्यंत गंभीर अवस्था में रेफर किए जाने की वजह से जान नहीं बचाई जा सकी है, इस कोविड केयर सेंटर में नार्मस से बाहर जाकर कोरोना मरीजों को भर्ती कर उपचार किया जा रहा था, 30 मई को हुई मौत के मामले में क्विस एनआरआई की लापरवाही साफ दिख रही है एक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर में कहा गया है कि फेफड़ों में इन्फेक्शन और ऑक्सीजन लेवल 60 से कम हो जाने के बावजूद इलाज के नाम पर परिजनों को धोखा दिया जा रहा था बात हाथ से निकलती देख प्रबंधन ने ठीकरा मेंकाज पर फोड़ दिया, जो सरासर गलत है इसी कोविड सेंटर में रेमडेसीविर इंजेक्शन भी लगाई गई थी जो केवल मेकाज और एमपीएम हॉस्पिटल में उपलब्ध है इंजेक्शन कैसे लग गया ?

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

इंजक्शन का सीरियल नंबर भी सार्वजनिक हो जिससे इन्हें इंजक्शन कहाँ से उपलब्ध हो रहा है इसकी भी जांच होनी चाहिए ! इस पर भी प्रश्नवाचक चिन्ह लगता है ! मेरी मांग है कि प्रशासन को इस कोविड केयर सेंटर में इस तरह की गतिविधि पर कार्रवाई करनी चाहिए !
नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने इस मामले को लेकर दोषी लोगों पर कंनून संवत कठोर कार्रवाई करनी चाहिए, जिससे भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति ना हो,इस कोविड सेंटर का प्रशासन द्वारा दिये गए नार्मस भी सार्वजनिक होने चाहिए जिससे लोगो को यह मालूम हो कि यहाँ इलाज करने का दायरा क्या है?और क्या क्या इलाज यहां होता है जिससे इलाज के नाम पर बस्तर के जनता के जान के साथ और खिलवाड़ न हो सके ! क्विन्स एनआरआई केयर सेंटर के द्वारा बस्तर के लोगो से आपदा में अवसर खोजने का कार्य किया गया है इसकी पूरी जांच हो और इसपे कार्यवाही हो !इस अवसर पर संग्राम सिंह राणा एवम गणेश काले उपस्थित थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg