वर्षों से बंधन में जकड़े वृक्षों को मुक्त कराने सामने आई शिवसेना

0
241

अपने अलग अंदाज व अलग समाजिक कार्यों के कारण ही चर्चा में रहते हैं अरुण पाण्डेय्

जगदलपुर / शिवसेना । वृक्षारोपण के बाद नन्हे पौधों की सुरक्षा बहुत आवश्यक होती है, तभी वे जड़ पकड़ पाते हैं और वर्षों बाद एक वृक्ष बन पाते हैं। जिनका लाभ समस्त समाज़ पशु पक्षियों को मिलता हैं। ऐसा कहना है शिवसेना के जिलाध्यक्ष अरुण पाण्डेय् का।

शिवसेना के ज़िला अध्यक्ष अरुण पाण्डेय् सदैव कुछ नया करते हैं, अक्सर देखा गया है उनका प्रत्येक कार्य समाज़ के हितार्थ व जन समुदाय के लिए होता है, वे गलत के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाते हैं। वे अपने अलग अंदाज व अलग तरीक़े से समाजिक कार्यों के कारण ही चर्चा में रहते हैं, ऐसा ही मामला उन्होंने अब सामने लाया है कि स्थानीय गनगन मुंडा तालाब के सौंदर्यीकरण के पश्चात जो वृक्षारोपण यहां किये गए थे, अब वे वृक्ष बड़े हो गए हैं और जो सुरक्षा जाली इनके सुरक्षा के लिए लगाई गई थी, वह वर्तमान में उनके लिए बंधन बन गई है। इस तरह वृक्षों को अब नुकसान हो सकता है, सुरक्षा जाली के लोहे पुराने होने के करण जंग लग चुके हैं और और वृक्षों के तनों में अंदर प्रवेश कर गए हैं जिनसे वृक्षों को संक्रमण का भी भय है जो वृक्षों को नष्ट भी कर सकते हैं।

उन्होंने कटाक्ष करते कहा कि फ़ोटो बाज़ी करने नगर निगम प्रशासन के आला अधिकारी – कर्मचारी और क्षेत्र के तमाम जनप्रतिनिधियों का इस स्थान पर आना जाना लगे रहता है, परंतु समाज़ व पर्यावरण के प्रति उनकी लापरवाही कैसी है वृक्षाओं की इस स्तिथी को देखकर जनता स्वयं इसका अन्दाज़ लगा सकती है।

बहरहाल, शिवसेना के तऱफ से ज़िला अध्यक्ष अरुण पाण्डेय् ने नगर पालिक निगम के आयुक्त प्रेम कुमार पटेल से तत्काल इन वृक्षों को बंधन मुक्त करने का आग्रह किया है।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg
This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg