छत्तीसगढ़ का पहला ड्रमर जिसे मिला यूट्यूब सिल्वर प्ले अवार्ड

0
552

बस्तर के इतिहास में एक ही परिवार में दूसरी बार आया अमेरिकन अवार्ड

दुनिया के 98 देशों के देखी जा रही इनकी प्रतिभा

जगदलपुर,5 अगस्त। अब बस्तर भी संगीत के क्षेत्र में देश दुनिया में अपना नाम लगातार रौशन कर रहा है, हाल ही में जहां सुकमा के बालक का गीत बचपन का प्यार पूरी दुनिया में जबरदस्त ट्रेंड कर रहा है वहीं जगदलपुर के एक ही परिवार के कलाकार संगीत के अलग-अलग विधाओं में पूरी दुनिया में छाए हुए हैं और यूट्यूब से एक के बाद एक अवार्ड प्राप्त कर इतिहास रच रहे हैं। हम बात कर रहे हैं बस्तर जिले के जगदलपुर शहर की, जहां के रमनदीप सिंह देवगुण रोमी जो इस अवार्ड के बाद बस्तर ही नहीं वरन पूरे छत्तीसगढ़ के पहले ड्रमर व रिदमिस्ट बन गए हैं जिन्हें अमेरिका की यूट्यूब कम्पनी ने सिल्वर प्ले अवार्ड से सम्मानित किया है। यह जगदलपुर के इतिहास में पहली दफा हुआ कि एक ही परिवार के दो प्रतिभावान कलाकारों को यह अवार्ड मिला। इसके पहले वर्ष 2019 में हरजीत सिंह पप्पू को यह अवार्ड मिल चुका है जो जगदलपुर के इतिहास में पहला था। अब 2 वर्ष बाद उन्हीं के पुत्र रमनदीप सिंह रोमी को इस अवार्ड से यूट्यूब ने सम्मानित किया है जो बस्तर के साथ साथ पूरे छत्तीसगढ़ के लिए गर्व की बात है। यह अवार्ड तब दिया जाता है जब किसी यूट्यूबर के सब्सक्राइब एक लाख या उससे अधिक हों।

नेपाल व मुम्बई से सीख रहे हैं

रमनदीप ने बताया कि वह अकॉस्टिक ड्रम व ऑक्टापेड की प्रारंभिक शिक्षा पिता से प्राप्त करने के बाद आगे की शिक्षा नेपाल व मुम्बई से कर रहे हैं। वह नेपाल की राजधानी काठमांडू के (केजेसी) काठमांडू जैज़ कंसर्वट्री म्यूजिक स्कूल और मुम्बई कोक स्टूडियो व बॉलीवुड ड्रमर दर्शन दोषी से मास्टर क्लास ले रहे हैं।

कई बॉलीवुड के कलाकारों के साथ कर चुके हैं संगत

रमनदीप ने बताया कि वह कई बॉलीवुड कलाकार व सेलिब्रिटीज के साथ ड्रम व ऑक्टापेड में विभिन्न मंचों पर संगत कर चुके हैं जिनमें से बॉलीवुड सिंगर ऐश किंग, सारेगमप फेम रिया भट्टाचार्य, इंडियाल आयडल फेम साहिल सोलंकी, अभिनेत्री व सिंगर अमिका शैल, सारेगमप 2012 विनर जसराज जोशी सहित कई जानी मानी हस्तियों के साथ वादन कर चुके हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is JHA-3.jpg

बहुत जल्द इसी परिवार को तीसरा अवार्ड भी

आपको बता दें कि परिवार के मुखिया व विश्व प्रसिद्ध कीबोर्डिस्ट हरजीत सिंह पप्पू जिनके इंस्ट्रुमेंटल गीत दुनिया भर के 100 से अधिक देशों बहुत पसंद किया जा रहा है जो सिल्वर के बाद गोल्डन अवार्ड से कुछ ही दूरी पर हैं और कुछ ही दिनों में उन्हें यूट्यूब की ओर से गोल्डन प्ले अवार्ड मिलने वाला है जिसके बाद बस्तर के इतिहास में यह परिवार फिर से अपना नाम दर्ज करेगा।

This image has an empty alt attribute; its file name is MATH1-2.jpg