बस्तर से लेकर नागपुर तक ट्रक चोर गिरोह सक्रिय, पुलिस तहकीकात में जुटी

0
255

वाहनों का नंबर बदलीकर गैरेज पहुंचाने की खबर
शहर के कुछ गैरेज में वाहनों की कटिंग कर कबाड़ी के हवाले की खबर
फायनेंस कंपनियों का गिरोह से सांठगांठ

जगदलपुर। ट्रक चोर गिरोह कुछ वाहन फायनेंस कंपनियों से सांठगांठ कर एवं चोरी के वाहनों का नंबर परिवर्तित कर कुछ गैरेज तक लाने में लंबे समय से बस्तर में एक गिरोह सक्रिय है। इन गिरोह के द्वारा वाहनों को कटिंग कर कबाड़ के हवाले किए जाने की खबर हे। ऐसा ही एक मामला बस्तर पुलिस के हाथ लगा है। बस्तर पुलिस उत सरगना के पर्दाफाश करने में जुटी है। इसकी भनक गिरोह को लगने के बाद से ही अण्डरग्राउण्ड हो चुके है। बताया जा रहा है कि इन गिरोह का बस्तर अंचल सहित नागपुर बड़े महानगरों ने नेटवर्क होने की खबर है।

ज्ञातव्य हो कि दंतेवाड़ा जिले के भांसी थाना क्षेत्र में गामावाड़ा के पास 8 सितंबर की रात ट्रक क्रमांक केए 01 एबी 8112 जो अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हुई थी उक्त वाहन के मिले नंबर से ट्रक चोर सरगना तक तार फैला है। बस्तर पुलिस के पास मामला आने पर जांच में जुटी है। एक नंबर दो वाहन होंगे कई खुलासे: भांसी थाना में एक ट्रक क्रमांक केए 01 एबी 8112जो स्वीटर लेकर दंतेवाड़ा की ओर आ रहा था दुर्घटना होने से वाहन पूरी तरह छतिग्रस्त हो गया था। वाहन मालिक के अनुसार किसी भी व्यक्ति के घायल नही होने की जानकारी भांसी थाने को दी गई थी। वहा कुछ प्रत्सक्षदर्शियों का कहना है कि कुछ के घायल हुए थे। वाहन मालिक तो उत थाना से वाहन लाने में सफल रहा जो परपा थाना क्षेत्र के शंकर गैरेज में वाहन को लाया गया है। उत दुर्घटनाग्रस्त नंबर की गाड़ी और दूसरा ट्रक जिसका नंबर भी वहीं है सप्ताह दिन से खड़ी है। दुर्घटनागस्त वाहन के पड़ताल से पुलिस को कई चौकाने वाली जानकारी हाथ लगी है जिसकी तहकीकात बस्तर पुलिस कर रही है जिसका पर्दाफाश जल्द हो सकता है।

गिरोह का तार नागपुर तक फैला:

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रक चोर गिरोह बस्तर में लंबे समय से सक्रिय है जिसका तार नागपुर सहित कई महानगरों तक फैला है। उक्त गिरोह चोरी का वाहन एवं कुछ कंपनियों से सांठगांठ कर औने पौने दामों में जत की गई गाडिय़ों की खरीदी बिक्री कर वाहनों का नंबर परिवर्तित कर शहर के कुछ गैरेजों तक पहुंचाया जा रहा है वहां पर कई महंगे पाटर््स को निकालने के बाद वाहन की कटिंग कर कबाड़ के रूप में बिक्री की जाती है। खबर है कि उन गिरोह का आज भी आधा दर्जन से अधिक वाहन गैरेज में खड़ी है। शीघ्र होगा बड़े

गिरोह का खुलासा:

एक ही नंबर के दो ट्रक होने का मामला बस्तर पुलिस तक पहुंच के मामले की बारिकी से जांच की जा रही है ऐसी खबर है कि बस्तर पुलिस बहुत जल्द ट्रक चोर गिरोह का पर्दाफाश कर सकती है जिसके लपेटे में शहर के कुछ फायनेंस कंपनियां भी आ सकती है।