मुख्यमंत्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर का संचालन अवैध – भाजपा, न ड्रग लाइसेंस, न पंजीयन, न दवाई, न फार्मासिस्ट, दो दिन में दम तोड़ गई भूपेश सरकार की योजना

0
172

नारायणपुर । जिला मुख्यालय में संचालित धनवंतरी मेडिकल स्टोर का आनन फानन में प्रारंभ तो कर दिया गया, परंतु दो दिनों में ही दवा दुकान दम तोड़ती नजर आई । दुकान का न तो पंजीयन और नही दवा उपलब्ध है । इस विषय पर जब संचालन संबंधी जानकारी ली गई तो पता चला कि अभी तक छ.ग.शासन की महत्वपूर्ण गरीबों क सस्ती दवाई उपलब्ध कराने योजना का टेण्डर प्रक्रिया पूर्ण नहीं की गई, केवल भूपेश बघेल के पोस्टर और फ्लेक्स बेनर, पोस्टर दुकान में उपलब्ध है । दवाई उपलब्ध नहीं है, जब इस विषय पर ड्रग इंस्पेक्टर को बुलाया गया तो कार्यवाही करने से बचते रहे ।

प्रशासन द्वारा प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र और रेडक्रास सोसायटी से संचालित मेडिकल स्टोर को बंद कर मुख्यमंत्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर प्रारंभ करना । जिसमें सरकार द्वारा दुर्भावना पूर्ण गरीब कल्याण योजना बंद करना जनविरोधी नितियों को दर्शाती है ।

जहाँ एक दो दिन पहले उद्घाटन की गई दवा दुकान में दवाई उपलब्ध नहीं है । वहीं बड़े तामझाम के साथ इस योजना का उद्घाटन किया गया । जिसके तहत आज पर्यन्त तक दवाई दुकान संचालन की प्रक्रिया पूर्ण नहीं की गई। मामले को रफा दफा करने के लिए अब जीवन दीप समिति का संचालन करने की बात की जा रही है। जब धनवंतरी मेडिकल स्टोर की प्रक्रिया पूर्ण नहीं की गई है , फिर कैसे नियम विरुद्ध प्रशासन के नाक के नीचे मेडिकल का संचालन किया जा रहा है। इस दौरान जब कार्यवाही की बात की गई तो ड्रग विभाग के अधिकारी अपनी असमर्थता जाहिर कर रहे हैं, बिना योजना के प्रारंभ की गई दवा दुकान दो दिनों में दम तोड़ती नजर आ रही है ।

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष बृजमोहन देवांगन, जिला पंचायत सदस्य प्रताप मंडावी, भाजयुमो जिलाध्यक्ष जैकी कश्यप, पूर्व पार्षद मरण शील, अभिषेक झा, संदीप झा, प्रशांत सिंह ठाकुर, संतनाथ उसेण्डी उपस्थित थे ।