Breaking News प्रदेश में कोरोना संक्रमण के आधार पर इन जिलों के कलेक्टरों ने लॉक डाउन का फैसला लिया है

0
1280

रायपुर – प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भूपेश कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है। क्योंकि प्रदेश सरकार के अनुसार रायपुर, दुर्ग, भिलाई, राजनांदगांव, बिलासपुर, रायगढ़ और अंबिकापुर जैसे शहरों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। वर्तमान कोरोना संकट को देखते हुए रायपुर और दुर्ग के जिला कलेक्टरों ने लॉक डाउन का फैसला लिया है –

रायपुर

कलेक्टर ने राजधानी में 22 से 28 जुलाई तक लाकडाउन करने का निर्णय कर लिया। लॉकडाउन के दौरान रायपुर में किराना, फल, सब्जी और दूध खरीदारी सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक की जा सकेगी। पेट्रोल पंप, गैस एजेंसी, दवा दुकान व अस्पताल खुले रहेंगे।

दुर्ग

जिले की सभी नगरीय निकाय क्षेत्रों में 23 जुलाई को रात 12 बजें से लेकर 29 जुलाई रात 12 बजें तक दुकानें बंद रखना प्रस्तावित किया गया हैं। अत्यावश्यक सेवाओं के अन्तर्गत मेडिकल ,राशन, दूध, फल एवं सब्जी एवं कृषि किटनाशक दुकानों को प्रतिबंध से छूट रहेगा। यह दुकानें एक निर्धारित समयावधि में ही खुला रख सकेंगे।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये इसके बचाव के लिए कलेक्टर द्वारा आदेश जारी किया गया है कलेक्टर ने पुलिस और कार्यपालिक दंडाधिकारियों को प्रतिबंधात्मक आदेश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने को कहा है। सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के प्रावधानों का सभी को कड़ाई से पालन करना होगा।