बालगृह की महिला कर्मचारी ने वहां के नाबालिग बालक को लेकर हुई फरार

0
151

महिला के परिजन तलाश के लिए हैदराबाद पहुंचे दोनों एक साथ पकड़े गए

बोधघाट थाने में हुई शिकायत दर्ज

फिर उजागर हुई महिला बाल विकास विभाग की उदासीनता

जगदलपुर – महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा शहर के वृंदावन कॉलोनी में बालगृह संचालित है। जहां अनाथ बच्चों को रखा जाता है जिसकी देख-रेख की जिम्मेदारी महिला बाल विकास को होती है वहां पदस्थ एक महिला कर्मचारी ने वहां निवासरत एक नाबालिग बालक को लेकर फरार हो गई है। उक्त महिला का मोबाईल लोकेशन हैदराबाद होने की जानकारी मिलने पर महिला के परिजन तलाश करने हैदराबाद रवाना हो गये है वहीं इस मामले की शिकायत बोधघाट थाने में दर्ज करा दी गई है। बताया जा रहा है कि उक्त महिला कर्मचारी का नाबालिग बालक के साथ रिश्ते ठीक नहीं होने की जानकारी के बाद महिला कर्मचारी को वहां से हटा दिया गया था।

ज्ञातव्य हो कि महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा संचालित बालगृह से 15 वर्षीय बालक का सप्ताह दिन से लापता होने की खबर है। जानकारी के अनुसार वहां के एक महिला कर्मचारी के लापता होने की खबर है जब वहां के अधीक्षक से संपर्क किया तो गोलमोल जवाब दते हुए मामले पर पर्दा डालने में जुटे रहे। विशेष सूत्रों से यह जानकारी मिली है कि उक्त महिला कर्मचारी वहां के 15 वर्षीय बालक को लेकर फरार है जिसकी सूचना बोधघाट थाने में दर्ज कराई जा चुकी है।

This image has an empty alt attribute; its file name is mathurcineplex.jpg

बालक रिश्तेदार के घर है:

बालगृह के अधीक्षक जीएस प्रसाद राव ने बताया कि पंडरीपानी करकोटपारा निवासी दो भाई बालगृह में रहते है। जिनका बड़ा भाई पिछले माह नवाखानी के लिए घर ले गया था। नवाखानी के बाद एक भाई वापस आ गया था दूसरा 15 वर्षी भाई विगत 4 दिनों से अपने रिश्तेदार के घर पर है लेकिन वास्तविकता तो यह है कि अधीक्षक साहब भी गोलमोल जवाब दे रहे है। कहानी कुछ और ही है जिस पर पर्दा डालने में विभाग जुटा है। विभाग द्वारा संचालित बालगृह आये दिन विवादों में रहता है।

बालक ने काटा था हाथ:

विशेष सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बालगृह में पदस्थ महिला कर्मचारी को वहां से हटाए जाने के बाद उक्त नाबालिग बालक क्षुब्ध होकर अपना हाथ काटा था जिसकी जानकारी के बाद विभाग के कर्मचारी ने उक्त बालक को जमकर फटकार लगाई थी।

हैदराबाद से बालक कर्मचारी मिले:

जानकारी के अनुसार उक्त महिला कर्मचारी एवं नाबालिग 15 वर्षीय बालक को लेकर महिला कर्मचारी फरार हो गई थी जिसका मोबाईल लोकेशन ट्रेस करने पर हैदराबाद होने की जानकारी लगी। उक्त लोकेशन महिला के परिजन हैदरबाद पहुंचे जहां से 15 वर्षीय बालक एवं महिला कर्मचारी को हूंढ निकाला अब दोनों को वहां से जगदलपुर लाया जा रहा है।

गड़बड़ी के कारण वहां से हटाया: महिला बाल विकास विभाग के डीपीओ विश्वास ने बताया कि अधीक्षक के द्वारा यह जानकारी दी गई थी कि वहां निवासरत 15 वर्षीय बालक का महिला कर्मचारी से अच्छा व्यवहार नहीं होने के कारण वहां से हटा दिया गया था। विश्वास ने कहा कि अवैध संबंध है या नहीं इसकी पुष्टि मैं नहीं कर सकता। फिलहाल वह नाबालिग वर्तमान में अपने परिजन के घर होने की बात कही जबकि उक्त कर्मचारी एवं नाबालिग बालक हैदराबाद में पांच दिनों से एक साथ रहे रहे थे।

बोधघाट पुलिस ने बताया कि उक्त महिला कर्मचारी के गुम लोने की सूचना 16 नवंबर को महिला के पति ने दर्ज कराई है जिसकी विवेचना जारी है।