दलपत सागर रोड के ऊपर मार्ग अवरुद्ध बना लोगों की जान का दुश्मन, पीडब्ल्यूडी विभाग ने ठेकेदार को लाभ पहुंचाने नियमों की अनदेखी कर किया मार्ग अवरुद्ध

0
92

नियम विरुद्ध मार्ग अवरुद्ध करने से हुई गंभीर दुर्घटना

नियम विरुद्ध मार्ग अवरुद्ध करने से हुई दुर्घटना के लिए पीडब्लूडी विभाग जिम्मेदार

दलपत सागर के सामने हो रही सड़क निर्माण और समुद चौक से धरमपुरा की ओर जाने वाली सड़क में कुछ दूर तक चल रहे निर्माण हेतु, आवागमन को रोकने हेतु गलत ढंग से रोड को अवरुद्ध किया गया है !

नगर भाजपा अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने जिलाधीश से शिकायत करते हुए बताया कि,पुराने पुल के ऊपर पाइप गलत जगह डाला गया है एवम दलपत सागर के ऊपर बनी रोड जो धरमपुरा से समुद्र चौक को जोड़ती है, के मध्य मैं चार-पांच टिप्पर मिट्टी मलबा डालकर सड़क को अवरुद्ध किया गया है !

धरमपुरा से समुंद्र चौक और समुद्र चौक से धरमपुरा आने-जाने वाले टू, थ्री, फोर व्हीलर, रास्ते दलपत सागर रोड में आकर भटकते हैं और, इन्हें अपने गाड़ियों को वापस मोड़ कर दूसरे रास्ते से अपने गंतव्य की ओर जाते हैं ! इन्हीं में से ज्यादातर टू व्हीलर/साइकिल से चलने वाले इस अवरुद्ध को अपनी जान जोखिम में डालकर पार करते हैं, मिट्टी के ढेर डालकर रास्ते को अवरुद्ध किया गया,जिससे छोटी मोटी घटनाएं होती रहती !

सुरेश गुप्ता ने बताया कि, 2 दिन पूर्व लगभग रात्रि 11:30 बजे धरमपुरा से समुंद्र चौक आते वक्त बीच में मिट्टी के ढेर से वाहन अनियंत्रित होकर समूद के नीचे गिरने से, वाहन चालक श्री अजीत कुमार सिंह बस्तर दर्पण के संपादक को सर और कंधे कमर में गंभीर चोट आई, और वे रात भर दुर्घटना स्थल पर पड़े रहे ! सुबह मछुआरों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने 7:30 बजे महारानी अस्पताल एडमिट कराएं, इसके बाद इन्हें रेफर कर मेडिकल कॉलेज भेजा गया ! मेडिकल कालेज ने शाम को रायपुर रेफर किया इनके सर में ब्लड क्लॉट हुवा है !

जिस जगह मिट्टी डालकर सड़क को अवरुद्ध किया गया है ,वह तालाब के मध्य में है ! मार्ग को आवागमन से रोकना ही है तो दोनों और समुद चौक और धरमपुरा के मुहाने पर विधिवत मार्ग अवरुद्ध कर दिशा सूचक, अवरुद्ध करने का कारण, जैसे नियमों का पालन होना चाहिए था, जो कि ऐसा नहीं किया गया और जहां अवरुद्ध किया गया वहां पर रोशनी भी नहीं है ! जिसका परिणाम यह हुआ की रात्रि को दुर्घटना के पश्चात दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति रात भर ठंड में पड़ा रहा और वर्तमान में उनकी हालत गंभीर है!

भारतीय जनता पार्टी नगर मंडल ने जिलाधीश से मांग किया है कि दलपत सागर के बीच में किया गया यह अवरुद्ध को तत्काल हटाया जाए और, आवश्यकता अवरुद्ध करने की हो तो, उचित स्थान पर मार्ग अवरुद्ध करने के सारे नियमों का पालन करते जनहित को ध्यान में रखकर मार्ग बंद किया जाए ! साथ ही ये भी मांग की गई कि नियमों का पालन किए बगैर जिस तरह से मार्ग अवरुद्ध किया गया है और इसकी वजह से जो दुर्घटना हुई है, दुर्घटना से अजीत कुमार सिंह रायपुर में इलाज करवा रहे हैं इसकी सारी जवाबदारी जिम्मेदार अधिकारी पर हो, जिनके लापरवाही से लोगों को जन धन की हानि उठानी पड़ रही है! इसी तरह पुराने पुल के ऊपर भी जो मार्ग अवरुद्ध किया गया है उसे नदी उस पार आसना की ओर किया जाए और इधर पनारा पारा माता मंदिर के पास विधि वत अवरुद्ध किया जाकर इसका प्रचार प्रसार किया जाए !

This image has an empty alt attribute; its file name is pushpa01.jpg