प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगी गई महिलाओं ने पुलिस अधीक्षक को दिया पत्र और FIR करने की लगाई गुहार

0
153

प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगी गई महिलाओं ने पुलिस अधीक्षक को दिया पत्र और FIR करने,की लगाई गुहार !


पत्र के माध्यम से पीड़ित महिलाओं ने पुलिस कप्तान से निवेदन किया है कि हम संजय गांधी वार्ड जगदलपुर की लगभग ४० से अधिक पीड़ित महिलाओं ने लिखित रूप से पत्र देकर दिनांक सोलह जनवरी और सतरह जनवरी 22 को बोधघाट थाना में रिपोर्ट दर्ज करायी थी ,जिसमें बताया गया था कि किस प्रकार से हमारे वार्ड की पार्षद कोमल सेना ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलाने हेतु 25-25 हज़ार रुपया वसूल लिये थे ! लगभग डेढ़ वर्ष तक गुमराह होने के बाद हमने नगर निगम आयुक्त से गुहार लगायी तो उन्होंने बताया कि आपको इसकी पात्रता नहीं है !हम लोगों ने 16 तारीख़ को पार्षद से अपने पैसे लौटाने का निवेदन किया तो कोमल सेना तथा उसका पति सूजीत सेना गुंडागर्दी हाथापाई करने और जान से मारने की धमकी देने लगा ! और वो तुम्हारा पैसा भी वापिस नहीं करुँगी बोल कर अपमानित करने लगी ! वार्ड से तुमको बाहर कर दूंगी और वार्ड में नहीं रहे दूंगी यह भी उसके द्वारा कहा गया था !


गरीब एवं शोषित महिलाओं ने पुलिस अधीक्षक को लिखे पत्र में कहा है जिसकी जानकारी हमने आपको 21 जनवरी को मिलकर इस संबंध में पूरी व्यथा सुनाई थी और आपसे प्रथम सूचना रिपोर्ट FIR करने का निवेदन किया था ! हम लोगों ने अड़तीस लोगों का बयान भी दर्ज करवाकर शपथ पत्र भी थाने में सुपुर्द कर दिया है और रिपोर्ट दिनांक को ही बतौर सबूत वॉट्सऐप पर भी एवं पेनड्राइव के माध्यम से भी जो ऑडियो वीडियो हमारे पास रिकॉर्ड किए गए थे वह भी दिया गया है !
पत्र में पुलिस कप्तान से निवेदन किया गया है कि आज दस दिन बाद भी अभी तक FIR दर्ज नहीं की गई है जिसके कारण नातो उन्हें न्याय मिल पा रहा है और उन्हें सुरक्षा का ख़तरा हमेशा बना हुआ है ! आप FIR शीघ्र कराने का निर्देश दे कर दोषियों पर ठोस दंडात्मक कार्रवाई करने का निवेदन पत्र में किया गया है !


पत्र के साथ दिनांक 16 व 17 जनवरी को थाना बोध घाट में दिए गए आवेदन एवं सभी के शपथ पत्र को संलग्न किया गया है !!


पत्र में सभी पीड़ित 40 महिलाओं की तरफ़ से झरना बघेल,सविता जानी,सिमरन नाग,संजुक्ता ,सविता पटनायक, सुभद्रा, बालिका बघेल, शिखा साहा, कलावती सेठिया, राजकुमारी हरिजन,कुमारी बेसरा आदि महिलाओं ने हस्ताक्षर किए हैं!