मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सिटी ग्राउण्ड फुटबाल मैदान में चल रहे विकास कार्यों का किया अवलोकन

0
84

36 क्वार्टर्स रिडेवलपेंट के तहत 138 आवासों के निर्माण की रखी आधारशिला

जगदलपुर, 25 जनवरी 2022/मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जगदलपुर के फुटबाल मैदान सिटी ग्राउंड में चल रहे विकास कार्यों का अवलोकन किया। इस अवसर पर उन्होंने 36 क्वाटर्स रिडेवलेपमेंट के तहत 138 आवासों के निर्माण की आधारशिला रखी। जर्जर हो चुके 36 क्वार्टर्स को ध्वस्त कर हाउसिंग बोर्ड द्वारा यहां भव्य बहुमंजिला इमारत खड़ी की जाएगी। जिसमें भूतल के अलावा 6 मंजिलों का निर्माण किया जाएगा। इसमें 48 आवास 3 बेडरुम, हाल किचन युक्त तथा 90 आवास 2 बेडरुम हाल किचन युक्त बनाए जाएंगे। 6937 वर्गमीटर के क्षेत्रफल में निर्मित यह बहुमंजिला इमारत का भवन 13446़0 वर्गफुट में तैयार होगा। इनमें आधे आवास शासकीय कर्मचारियों को आबंटित किए जाएंगे तथा आधे आवास निजी तौर पर विक्रय के लिए उपलब्ध होगा।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने नेहरु स्मृति उद्यान तथा झीरम स्मृति उद्यान की प्रस्तावित रुपरेखा का अवलोकन भी किया। कलेक्टर रजत बंसल ने सिटी ग्राउंड में दो चरणों में किए जा रहे विकास कार्यों के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पहले चरण में यहां लगभग पांच करोड़ रुपए से अधिक राशि की लागत से मैदान के उन्नयन का कार्य किया गया है। इनमें मुख्य फुटबाल मैदान, प्रैक्टिस फुटबाल मैदान, सिटिंग गैलरी, प्रसाधन कक्ष, चेंजिंग रुम, पार्किंग, हाईमास्ट फ्लड लाईट और इलेक्ट्रिक पैनल कंट्रोल रुम का निर्माण किया गया है।

दूसरे चरण में लगभग 1 करोड़ 16 लाख रुपए की राशि से काॅम्पलेक्स, भव्य द्वार, बाउंड्री वाल निर्माण का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यहां निर्मित काॅम्पलेक्स से प्राप्त होने वाली राशि से मैदान का रखरखाव किया जाएगा। इस अवसर पर बस्तर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष लखेश्वर बघेल, सांसद दीपक बैज, संसदीय सचिव रेखचंद जैन, चित्रकोट विधायक राजमन बेंजाम, महापौर सफीरा साहू, नगर निगम सभापति कविता साहू सहित जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने फुटबाल में दिखाया जौहर

यहां इस अवसर पर प्रशिक्षु बच्चों से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल ने फुटबाल में अपना जौहर दिखाया। लगभग तीस फीट के दूरी से फुटबाल को उन्होंने पहले ही प्रयास में किक लगाकर गोल पोस्ट में दाग दिया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर बच्चों को फुटबाल तथा क्याकिंग व केनोईंग के खिलाड़ियों को पतवार भेंट किया। उन्होंने इस अवसर पर यहां वरिष्ठ खिलाड़ियों और खेल प्रशिक्षकों से भी भेंट की।