कांग्रेस आंदोलन को ख़त्म कराने अमानवीय कृत्य पर उतरी – केदार कश्यप

0
68

15 दिनों से लगातार धरने से घबराई कांग्रेस, षड्यंत्र की सारी हदें पार,अमानवीय कृत पर उतरे कांग्रेसी मजदूर संगठन के नेता – भाजपा

जगदलपुर

संजय गांधी वार्ड की पार्षद के विरुद्ध एफआईआर किये जाने को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी भाजपा को आज 15 दिन हो चुके हैं. भाजपा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री आवास के नाम पर ठगे गए पीड़ित परिवारों को अब तोड़ने की कोशिश की जा रही है. कांग्रेस के इस कोशिश को मौके में जाकर आज विफल किया गया. भाजपा पदाधिकारियों का कहना है कि कांग्रेस समर्थित इंटूट मजदूर संगठन ने स्थानीय रेलवे प्रशासन पर दबाव बनाकर कल रात से अवैधानिक तरीके से सभी पीड़ित परिवारों के घर की बिजली कटवा दी और आज 11:00 बजे से वहां निवासरत लोगों को शाम तक का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि सब अपने मकान खाली कर दें. साथ ही कुछ मकानों को सील भी कर दिया गया.

भाजपा के पदाधिकारियों ने शनिवार को रेलवे के कर्मचारी नेता विजय पाल से घरों को सील करने, खाली कराने सहित अन्य कार्यवाई का आदेश कॉपी माँगा तो विजय ने दिखाने से इनकार कर दिया जिस पर भाजपाइयों ने विरोध व्यक्त किया और रेलवे प्रशासन और डीआरएम के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. हालाँकि, भाजपा के हो-हल्ले के बाद घरों में बिजली बहाल कर दी गयी |

मौके पर पहुंचे भाजपा प्रवक्ता केदार कश्यप ने कलेक्टर रजत बंसल को फोन लगाकर इस घटना के बारे में अवगत कराया और अपना विरोध दर्ज कराया. प्रशासनिक और कानून व्यवस्था की चिंता जताई और दूरभाष में कलेक्टर से कहा कि इन पीड़ित परिवारों को प्रभावित करने का प्रयास बार-बार किया जा रहा है. इनकी संपूर्ण सुरक्षा की जिम्मेदारी प्रशासन की है और प्रशासन इसे संज्ञान में तत्काल ले.

केदार ने कहा है कि कांग्रेसी आंदोलन को ख़त्म करने के लिए गंदी राजनीति पर उतर आए हैं. जब एक बड़ा हिस्सा अवैध रूप से बसा है उन्हें मकान दिलाने की जगह सिर्फ़ 44 लोगों को टारगेट कर उन्हें बेदख़ल करने का प्रयास किया जा रहा है. जिन्हें न्याय मिलना चाहिए उनके साथ जानवरों जैसा सलूक किया जा रहा है, जनता देख रही है और उसका जवाब भी शीघ्र देगी.

प्रदेश महामंत्री किरण देव ने कहा है कि यह अमानवीय कृत्य है, जहाँ पुलिस को एफ़आइआर दर्ज करना चाहिए वहाँ न्याय मिलना तो दूर रेलवे के मज़दूर संगठन दलालों के साथ मिलकर आवास ख़ाली करने पर तुले हैं जो कि बहुत निम्न स्तर का कृत्य है .

अध्यक्ष रूप सिंह मण्डावी ने कहा यह बदले की राजनीति है, रातोरात किसी को बेदख़ल कर देना अन्याय है भाजपा इसका पुरजोर विरोध लगातार करेगी.

नेता प्रतिपक्ष संजय पांडे ने कहा कि रेलवे के कुछ मज़दूर नेता यहाँ एक ओर तो अवैध बस्ती बसाकर पैसे कमा रहे हैं, हर रोज़ नया अतिक्रमण रेलवे कॉलोनी में करवा रहे हैं. पार्षद के साथ सब मिलकर भ्रष्टाचार में संलिप्त है और इनका धंधा बंद न हो जाए इसलिए यह न्याय माँग रही महिलाओं को ही टारगेट बनाकर बेदख़ल की कार्रवाई कर रहे हैं. इस संगठित लूट में पार्षद के साथ रेलवे के कर्मचारी और कांग्रेस के बड़े नेता भी शामिल है .

नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता ने कहा है कि ऐसी गंदी मानसिकता समाज में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. सरकार का काम आवास दिलाना है परंतु, तानाशाही कांग्रेस आवास दिलाने के नाम पर 25-25 हज़ार की लूट कर रही है और उन्हें आवास से बेदख़ल भी कर रही है. पीड़ितों को न्याय दिलाने तक भाजपा संघर्ष करेगी नगरबंद भी होगा और आमरण अनशन भी किया जायेगा.