महिला फेडरेशन किरंदुल ने रंगारंग कार्यक्रम के साथ मनाया अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस

0
157

महिलाओं के लिए की गई विभिन्न प्रतियोगिताएं, विजेताओं को दिए आकर्षक ईनाम

किरंदुल – किरंदुल में बरसों से महिलाओं के हितों की रक्षा एवं अधिकार के लिए गठित छत्तीसगढ़ महिला फेडरेशन किरंदुल द्वारा प्रतिवर्ष नगर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता रहा है। इसी तारतम्य में इस वर्ष भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस बड़े ही शानदार तरीके से मनाया गया। इस अवसर पर नगर के फुटबॉल ग्राउंड में महिलाओं के लिए कई तरह की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। आज 8 मार्च को नगर में महिलाओं द्वारा विशाल रैली निकाली गई। रैली का समापन इंद्रजीत सिंह भवन में किया गया। वहां महिला फेडरेशन के संरक्षक का. बसंत रानी संधू द्वारा महिला फेडरेशन का झंडा रोहन किया गया। उसके पश्चात दीप प्रज्वलित कर पुरस्कार वितरण व सांस्कृतिक कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि महिला फेडरेशन के संरक्षक का. बसंत रानी संधू एवं विशिष्ट अतिथि प्रेरणा महिला समिति के अध्यक्ष गौतमी बंछोर अन्य अतिथियों में भावना सक्सेना (उपाध्यक्ष नगर पंचायत कोड़ेनार), मीरा तिवारी (महिला मुक्ति मोर्चा की अध्यक्ष) अनिल राजी मोल (पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष) सुनीता ठाकुर (हल्बा समाज) का. धनमती शंकरन, लक्ष्मी देवी, पांडे वरिष्ठ कार्यकर्ता महिला फेडरेशन एवं सुकमा से आए महिला फेडरेशन की नेत्री एवं सरपंच का. मंजू कवासी को मंच पर आसीन किया गया। कार्यक्रम का संचालन भावना सर्वदे द्वारा किया गया। मंचासीन अतिथियों ने उपस्थित सभी महिलाओं को संबोधित करते हुए महिलाओं के उपलब्धि, सम्मान एवं अपने विचारों को उनके साथ साझा किया।

इस मौके पर संयुक्त खदान मजदूर संघ के सचिव राजेश संधू एवं अध्यक्ष के साजी भी विशेष रूप से आमंत्रित थे। मुख्य अतिथि के संबोधन के बाद महिलाओं एवं बच्चों द्वारा शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। मधुकर सितापराव द्वारा सुंदर गीतों की प्रस्तुति की गई। वहीं राधे ने कविताओं से महिलाओं का सम्मान किया। तत्पश्चात महिला फेडरेशन द्वारा कराए गए विभिन्न प्रतियोगिताओं में हुए विजेताओं को मुख्य अतिथियों के द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया। अपने कार्यक्षेत्र में विशिष्ट उपलब्धि प्राप्त कर नगर के ब्यूटीशियन उषा साहू ने हाल ही में छत्तीसगढ़ ब्यूटीशियन एंड टेलेंट का खिताब अपने नाम कर नगर को गौरवान्वित किया। उनके इस उपलब्धि के लिये महिला फेडरेशन द्वारा इस मंच में उन्हें सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के पश्चात सभी उपस्थित लोगों के लिए रात्रि भोज की भी व्यवस्था महिला फेडरेशन द्वारा की गई थी। सारे कार्यक्रम में महिला फेडरेशन के अध्यक्ष कांता सचिव विमला भंडारी एवं महिला फेडरेशन के सभी साथियों ने तन मन धन से हिस्सा लेते हुए इस पूरे कार्यक्रम को शानदार ढंग से सफल बनाया।