अरमुरकसा के विद्यालय के निरस्त 11.30 लाख राशि को संजय बैस ने दिलाया वापस

0
199
  • मुख्यातिथि के रूप पहुँचे देवलाल ठाकुर एवम संजय बैस विद्यालय में खुशी की लहर

दल्लीराजहरा – शासकीय प्राथमिक शाला अरमुरकसा में अतिरिक्त कक्ष निर्माण के लिए शासन से मिली राशि 11 लाख 30 हजार रुपए जो कि कुछ माह पहले निरस्त हो गयी थी। जिससे शासकीय प्राथमिक शाला के प्राचार्य, शिक्षक एवम विद्यालय के विद्यार्थियों के तकलीफों और विद्यालय परिसर की स्थिति को देखकर जनपद पंचायत सदस्य संजय बैस के पास जाकर अपनी सारी समस्या को रखी। जिसके ततकाल पश्चात संजय बैस ने शासन से निरस्त हुई राशि के सम्बंध में जिला कलेक्टर बालोद से भेंट कर सारी जानकारी दी। और जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह चंद्रवाल ने संजय बैस की मांग को गंभीरता से लेते हुए बालोद जिला के इतिहास में निरस्त राशि को पुनः स्वीकृति दी।शाला परिसर के प्राचार्य एवम शिक्षक व विद्यार्थियों में खुशी की लहर देखने मिली। राशि स्वीकृत होते ही शासकीय प्राथमिक शाला अरमुरकसा में भूमिपुजन का कार्यक्रम रखा गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में क्षेत्र के छाया विधायक देवलाल ठाकुर प्रदेश प्रवक्ता भारतीय जनता पार्टी रहे। साथ ही विशेष अतिथी के रूप में हमार क्षेत्र के जुझारु, सहयोग की भावना रखने वाले संजय बैस जनपद सदस्य सदस्य डौण्डी उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता जिनेन्द्र कुमार कुलदीप अध्यक्ष शाला प्रबंधन समिति कर रहे थे। जैसे ही सम्माननीय देव लाल ठाकुर का हमारे आशा में पवार्पण हुआ, सभी बच्चों ने वेलकम कलैप देकर उनका अभिवादन किया। उपस्थित सभी मंचस्थ अतिथि के द्वारा छतीसगढ़ महतारी का गुलाल वंदन कर कार्यक्रम का आगाज किया। तत्पश्चात सभी अतिथियों का पुष्प गुच्छ एवं गुलाल लगाकर स्वागत किया गया।

गांव का विकास, एवम विद्यालय की समस्याओं का होगा हमेशा निराकरण – संजय बैस

विशेष अतिथि के रूप में विराजमान सम्मानीय संजय बैंस ने अपने उद्‌बोधन में कहा कि जल्द ही नल-जल योजना के तहत पानी टंकी का कार्य पूर्ण किया जायेगा फिर गांव के सभी लोगों को स्वच्छ पानी मिल पायेगा। अगर गाँव में किसी भी प्रकार की मूलभूत समस्या आती है तो जरूर हमे अवगत कराये। मै समस्या का निराकरण करने का प्रयास करूँगा साथ ही अपने गाँव वाले बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देने की बात कही। इसी मंत्र से गाँव के सभी क्षेत्रो में स्वछता, सामग्री के रूप गीला सूखा कचरा रखने के लिये बाल्टी प्रदान करने की घोषणा की, जिस पर सभी ग्रामवासियोंने जोरदार ताली बजाकर अभिवादन किया।

मिलझुलकर हमेशा एकसाथ रहे – देवलाल ठाकुर

छाया विधायक देवलाल ठाकुर ने गाँव के सभी लोगों को मिलजुल कर रहने तथा आपसी मतभेदों को दूर कर निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ़ने की बात कही। आपने माननीय प्रधान मंत्री के ‘सबका साथ सबका विकास के अंतर्गत गाँव के विकास में भरपुर सहयोग करने की बात कहीं । साथ ही शाला के जर्जर अहाता के बदले नये आहता की स्वीकृति हेतू भरपूर प्रयास करने की बात कही है।तत्पश्चात देवलाल ठाकुर के शुभ कर कमलों से समस्त ग्रामवासियों की गरिमामयी उपस्थिति में फीता काटा गया तथा माँ वसुंधरा की पावन धरा में गैती चला कर, पुष्प गुच्छ, गुलाल वंदन कर भूमि पूजन का कार्य किया।

इस कार्यक्रम में सरपंच सरोज बलेन्द्र, प्रधान पाठक श्री छत्रपाल देशमुख, शिक्षक, फोसेन्द्र कुमार मानकर,संकुल समन्वयक रामटेके सर, एसएमसी अध्यक्ष श्री जितेन्द्र कुलदीप वरिष्ठ नागरिक, सीनाला, सीताराम चुरेन्द्र, हलधर गोरे एवं ग्राम के गणमाण नागरिक उपस्थित थे।