कलेक्टर जल संरक्षण का संदेश देने दल्ली राजहरा के डैम साइड क्षेत्र पहुंचे

0
314

इंडियन रेड क्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष व कलेक्टर जनमेजय महोबे सर के निर्देशानुसार व सीएम.ओ.राजहरा के सहयोग से आज दल्ली राजहरा में स्थित डैम साइड के एक छोर को साफ कर जल संरक्षण दिवस पर संदेश दिया गया। जल को बचाने के लिए बरसात के जल को वाटर हार्वेस्टिंग से सीधे भूमि पर भेज सकते है जिससे भूजल स्तर बना रहेगा और गर्मियो मे जल की कमी नही होगी।

आज हम देखते है कि मार्च अप्रैल मे ही जल की कमी होने लगती है, तालाब सुख जाते है,जिससे निस्तारी की समस्या उत्पन्न होती है,पशुओ व जंगली जानवरो को पीने के पानी की समस्या होती है,

This image has an empty alt attribute; its file name is kgn.jpg

पेड पौधो को भी को भी जल की आवश्यकता होती है अर्थात समस्त जीव मण्डल को जल की आवश्यता होती है इसलिए हमे जल का संरक्षण करना चाहिए, जितना जल की आवश्यता होती है उतना ही खर्च करना चाहिए। आज रेडक्रास के तत्वाधान मे दल्ली राजहरा की जीवन दायिनी डेम जहां पहले पूरा क्षेत्र पानी से लबालब रहता था पर आज फाइंस से पट चुका है जिसे बचाने की सक्त आवश्यकता है।क्योकि कहा गया है जल है तो कल है,जल ही जीवन का आधार है।जल संरक्षण दिवस पर कलेक्टर सर ने सभी रेडक्रास एन.एस.एस. के वालेन्टियरो को सेल्फ सुरक्षा के सभी मानको को अपनाते हुए समाजिक जुडाव के कार्यो को करने प्रेरित किये एवं जल संरक्षण दिवस की बधाई देते हुए कहा कि इसके लिए बी.एस.पी के साथ बैठक कर कार्ययोजना बनाने व उसको क्रियान्वित करने की बात कही गयी।

This image has an empty alt attribute; its file name is Bestonline_Logo-copy.png

घर बैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

इस जल संरक्षण दिवस पर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी के.के.मेश्राम,ग्रीन कमाण्डो विरेन्द्र सिंह, रेडक्रास जिला संगठक चन्द्रशेखर पवार, वार्ड 12 के वर्तमान पार्षद यंगेश देवांगन, ब्लाक प्रभारी रेडक्रास श्रीमती शशीकला देशमुख,संजय बंजारे, नरेन्द्र ग्वाल, रौशनी साहु, बालोद रेडक्रास प्रभारी कमला वर्मा, युथ रेडक्रास से कैलाश रावटे, दिनेश उइके, मितेश, भोजेश्वर, एन.एस.एस. से कल्पना बंबोडे व पूर्व पार्षद हीरालाल पवार, सुनील गोटे, रमेश,व अन्य साथी के साथ नगर पालिका के स्वच्छता कर्मचारी उपस्थित थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is Satlal.png
This image has an empty alt attribute; its file name is kashmir.jpg