केन्द्र की नीतियो के कारण महंगाई आसमान पर-मरकाम

0
75

पेट्रोल डीजल रसोई गैस के महंगाई पर मौन क्यों है भाजपा के नेता

रायपुर 24 मार्च । पेट्रोल डीजल रसोई गैस के बढ़े दामों का विरोध करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण बढ़ी महंगाई से जनता का जीना मुहाल हो गया है। केन्द्र सरकार द्वारा वसूले जा रहे बेतहाशा एक्साईज टैक्स के कारण डीजल पेट्रोल के दाम बढ़ गये, रसोई गैस, खाद तेल, राशन, साबुन कपड़े, कापी, किताब सभी वस्तुओं के दाम आसमान पर है। गरीब आदमी के लिये महंगाई के कारण जीना मुहाल हो गया है। मोदी और उनकी सरकार महंगाई पर अकुंश लगाने के लिये कोई भी प्रभावी कदम नहीं उठा रहे है।

उन्होंने कहा कि देश की जनता वह दिन नहीं भूली है जब कांग्रेस की सरकार थी केंद्र में और 400 रू. में गैस के सिलेंडर और 68 रू. लीटर है पेट्रोल मिलता था तब भाजपा के नेता और नेत्री उस दौरान इस दाम को महंगा बताकर विरोध करने सड़कों पर साइकिल चलाते थे और प्याज आलू की माला पहन कर प्रदर्शन करते थे। 2014 के बाद से लेकर आज तक केंद्र में बैठे मोदी भाजपा की सरकार देश के गरीब मध्यम वर्गीय परिवारों के ऊपर महंगाई का बोझ बढ़ा रही है 2014 में जो रसोई गैस 400 रू. में मिलता था वह आज 1050 रू. में गरीब जनता खरीदने मजबूर है 2014 में जो पेट्रोल 68 रू. लीटर था वह आज 105 को लीटर से ऊपर है खाद्य सामग्री स्टेशनरी सामग्री होजियारी सहित दैनिक उपयोग की वस्तुएं की दाम 2 गुना 3 गुना हो गया है।

मरकाम ने पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रमन सिंह भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडे को घेरते हुए कहा कि अब ऐसा लगता है कि भाजपा के नेता किचन में खाना नहीं बनता इसलिए उन्हें अब महंगाई का एहसास नहीं होता है। आम जनता भाजपा नेताओं का इंतजार कर रही है कि कब भाजपाई सड़कों पर उतर कर इस महंगाई डायन का विरोध करेंगे दुर्भाग्य की बात है बढ़ती महंगाई को भी आरएसएस भाजपा से जुड़े लोग राष्ट्रहित में बताकर गरीब जनता का मजाक उड़ाते हैं देश की जनता देख रही है किस प्रकार से महंगाई बढ़ रही है और केंद्र में मोदी भाजपा की सरकार देश की जनता को धर्म से धर्म से लड़ा कर जात से जात को लड़ा कर इधर उधर की बात कर जनता का ध्यान मंगाई से भटकाने में लगी।