भूपेश बोले- केंद्रीय मंत्रियों को प्रचार करने बुलाना मतलब भाजपा चुनाव हार चुकी

0
286

भाजपा के आरोप पत्र को लेकर मुख्यमंत्री ने खड़े किए सवाल

रायपुर। खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। खैरागढ़ में केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल 6 और 7 अप्रैल को चुनावी सभा काे संबोधित करेंगे। उनके आगमन को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, उन्हें आना चाहिए और जमकर प्रचार करना चाहिए। छत्तीसगढ़ भाजपा दूसरे राज्यों के नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों को खैरागढ़ में आमंत्रित कर रही है। इसका मतलब यह है कि वे चुनाव हार चुके हैं।

रायपुर से डोंगरगढ़ रवाना होने से पूर्व पत्रकारों से चर्चा में भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार की उपलब्धियों और राज्य सरकार के खिलाफ आरोप पत्र को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने निशाना साधा। उन्होंने कहा, 2018 के विधानसभा चुनाव में जनता ने डॉ. रमन सिंह और भारतीय जनता पार्टी को नकार दिया था। उसके बाद जितने भी उपचुनाव हुए हैं उसमें भी बुरी तरह से पराजित हुए हैं। डॉ. रमन सिंह को यह बताना चाहिए कि उन्होंने किसानों और गरीबों के साथ धोखा क्यों किया। गांव में टावर नहीं है, लेकिन मोबाइल कैसे बांट दिए? उन्हें ये भी बताना चाहिए कि पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के भाव क्यों बढ़ रहे हैं? रसोई गैस के दाम बढ़े हैं, तो उनकी सब्सिडी क्यों नहीं आ रही है।

केरोसिन का कोटा भी काट दिया

पहले कई परिवार मिट्टी तेल का उपयोग करते थे। केंद्र सरकार ने उसका कोटा भी काट दिया है। रेट भी 75 रुपए लीटर कर दिया गया है। डीजल के दाम 100 के पार हो गए हैं। पेट्रोल के दाम कब से 100 रुपए के पार हो गए हैं। केरोसिन भी 75 रुपए लीटर हो गया है। आम नागरिक भी खरीदने जाए तो उसे और महंगा पड़ेगा। एक तरफ केरोसिन नहीं मिल रहा है। दूसरी तरफ रसोई गैस के दाम पहुंच से बाहर हो गए हैं। गरीब जनता महंगाई की मार से परेशान है। उसे लेकर भारतीय जनता पार्टी को बताना चाहिए कि क्यों यह सारे दाम बढ़ा रहे हैं। गरीबों के पास केरोसिन क्यों नहीं पहुंच रहा है।