प्रधानमंत्री मोदी पर लखमा की अशोभनीय टिप्पणी मानसिक दिवालियापन की निशानी-केदार कश्यप

0
135

कवासी लखमा के मुंह से क्या भूपेश बघेल दिलवा रहे हैं अमर्यादित बयान

राजनीतिक दुर्भावना की पराकाष्ठा पार कर रही कांग्रेस सरकार

मंत्रिमण्डल के सदस्य होते है सरकार का चेहरा,शर्मनाक कथन के लिये माफी माँगे भूपेश बघेल

जगदलपुर।
छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा प्रवक्ता व पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने भूपेश बघेल सरकार के आबकारी मंत्री कवासी लखमा द्वारा प्रधानमंत्री के विरुद्ध अभद्र टिप्पणी करने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि यह तय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने मंत्री कवासी लखमा के मुंह से अमर्यादित और अभद्र बयान बयान दिलवा रहे हैं?

कश्यप ने कहा कि बघेल जो बयान खुद नहीं दे सकते, उसे वे लखमा के मुंह से दिलवाते हैं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा नहीं होता तो कभी भी ऐसे ऊल-जुलूल बयानों के लिये सीएम ने माफ़ी नहीं मांगी है, न ही बयानों से खुद को अलग किया है। क्या इससे यह साबित नहीं होता कि अपने सहयोगी मंत्री के बेहद आपत्तिजनक बयान से बघेल सहमत हैं? यदि सहमत नहीं हैं तो कवासी लखमा को देश के प्रधानमंत्री के प्रति बेहद घटिया टिप्पणी करने पर तत्काल मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर बस्तर के किसी अन्य आदिवासी जनप्रतिनिधि को छत्तीसगढ़ की सेवा करने का अवसर दें।

केदार कश्यप ने कहा क़ि दरअसल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंत्री कवासी लखमा के कंधे पर बंदूक रखकर राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भूपेश बघेल ने राजनीतिक दुर्भावना के लिए इस्तेमाल करने के इरादे से ही लखमा को मंत्रिमंडल में शामिल किया है। वे जानते हैं कि कवासी लखमा से कुछ भी कहलवाया जा सकता है।

भाजपा प्रवक्ता व पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा क़ि मंत्रिमंडल के सदस्य सरकार का चेहरा होते हैं। मंत्री का बयान सीधे तौर पर सरकार का बयान माना जाता है। भूपेश बघेल को जवाब देना चाहिये कि कांग्रेस का राजनीतिक खानदान क्या बस्तर की पावन माटी को महज़ बाथरूम समझता है ?

कश्यप ने कहा कि लखमा अगर अनपढ़ हैं , कुछ जानते नही तो उनकी जुबान आज तक गांधी परिवार के लिए क्यों नही फिसली ?क्योंकि सब कुछ सुनियोजित ढंग से किया जाता है , बाद में बहाना बना दिया जाता है । लखमा के क्षेत्र में जुआ , सट्टा , शराब , कमीशनखोरी बेखौफ चल रहा है , अनपढ़ होकर उसकी पूरी जानकारी है और प्रधानमंत्री जी के बारे में क्या बोलना है , क्या नही बोलना है इसकी जानकारी नहीं है । सच तो ये है कि कवासी लखमा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मानव बम की तरह हैं , जिसका उपयोग बघेल उलजलूल बयानबाजी के लिए करते है ।