हर बूथ में होंगी पांच महिलाएं, महिला कांग्रेस ने बनाई मिशन 2023 की रणनीति

0
72

महिला कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में लिया निर्णय

रायपुर छत्तीसगढ़ महिला कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर रणनीति तैयार की है। अब हर बूथ में पांच महिलाओं को सक्रिय कर ग्रामीण और शहरी क्षेत्र की महिलाओं को कांग्रेस की रीति-नीति के अलावा प्रदेश सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगी। महिला कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बूथ स्तर पर काम करने महिलाओं को आगे लाकर महिला कांग्रेस की सक्रियता पर भी जोर दिया गया है।

महिला कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक राजीव भवन में की गई। प्रदेश प्रवक्ता वंदना राजपूत ने बताया कि बैठक में महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम ने प्रदेश के सभी जिलों की महिला कांग्रेस अध्यक्ष और प्रदेश स्तर के पदाधिकारियों को आने वाले विधानसभा चुनाव में जुटने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मिशन-2023 में सफलता के लिए महिलाओं को पूरी सक्रियता के साथ सामने आना होगा। उन्होंने विधानसभा क्षेत्रों के हर बूथ में महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं की नियुक्ति पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि हर बूथ में पांच सक्रिय महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं की नियुक्ति की जाएगी। प्रदेश सरकार की जनहित की योजनाओं को आम जतना तक पहुंचाने का काम भी महिला कांग्रेस करेगी। राज्य सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को घर-घर पहुंचाने के लिए अभी से जुटना होगा। वहीं केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों को लेकर भी लोगों को जानकारी देते हुए इसका विरोध-प्रदर्शन करने पर जोर दिया गया है। बताया गया है कि महिला कांग्रेस बूथ स्तर पर सक्रियता के साथ ही पार्टी की मजबूत करेंगी।

महंगाई के विरोध में नुक्कड़ नाटक

प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि लगातार बढ़ रही महंगाई को देखते हुए पूरे प्रदेश में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और नुक्कड़ नाटक के माध्यम से आम जनता का ध्यान आकृष्ट किया जाएगा। बताया जाता है कि कुछ दिनों पहले हुई समन्वय समिति की बैठक में महिला कांग्रेस द्वारा महंगाई के मुद्दे पर प्रदर्शन और अन्य आयोजन में सुस्ती को लेकर नारजगी जताई गई थी। प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक में इसके मद्देनजर इस पर ध्यान देने कहा गया है। अब हर जिला और ब्लॉक स्तर पर इसका आयोजन किया जाएगा।