71 वें कांग्रेस विधायक ने ली शपथ, भूपेश बोले – 2023 में यही लक्ष्य होगा

0
117

विधान सभा परिसर के समिति कक्ष में विधानसभा अध्यक्ष ने यशोदा वर्मा को दिलाई शपथ

रायपुर। खैरागढ़ विधानसभा की नवनिर्वाचित सदस्य यशोदा वर्मा को विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ ग्रहण समारोह की खास बात ये रही कि यशोदा वर्मा ने छत्तीसगढ़ी भाषा में अपना शपथ ग्रहण पूरा किया। यशोदा वर्मा ने शपथ ग्रहण समारोह के दौरान छत्तीसगढ़ी परिधान पहनकर प्रदेश की परंपरा का निर्वहन किया। शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यशोदा वर्मा को गुलदस्ता भेंटकर उन्हें शुभकामनाएं दीं। छत्तीसगढ़ी भाषा में शपथ लेने के बाद यशोदा वर्मा ने कहा, मैं छत्तीसगढ़ की बेटी हूं, इसलिए इसी भाषा में शपथ ले रही हूं। उनको मिलाकर अब कांग्रेस के पास कुल विधायकों की संख्या 71 हो गई है।

विधान सभा परिसर स्थित समिति कक्ष में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, यह पहली बार है जब छत्तीसगढ़ में किसी राजनीतिक दल के पास 71 विधायक रहे हों। मुख्यमंत्री ने इस पर भी खुशी जाहिर करते हुए कहा, छत्तीसगढ़ में पहली बार किसी पार्टी के विधायकों की संख्या 71 तक पहुंची है। फिर चाहे वो दलबदलू ही क्यों ना रहे हों, साथ ही बघेल ने कहा, 71 सीट जीत पाना अपने आप में एक बड़ी चुनौती है। 2023 में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस का 71 विधायकों का ही लक्ष्य होगा।

मुख्यमंत्री ने दी खैरागढ़ के मतदाताओं को बधाई

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यशोदा वर्मा के शपथ ग्रहण के बाद कहा, साल 2018 में विधायकों की संख्या 68 थी। उपचुनाव होने के बाद ये संख्या बढ़ती गई। खैरागढ़ का चुनाव अपने आप में महत्वपूर्ण है। यशोदा वर्मा 20000 वोट से चुनाव जीती हैं, यह एक रिकॉर्ड है। उन्होंने खैरागढ़ के मतदाताओं को बधाई दी।

ये हुए शामिल

शपथ ग्रहण कार्यक्रम के दौरान संसदीय कार्य मंत्री रविंद्र चौबे, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, सांसद ज्योत्सना महंत सहित प्रदेश के मंत्री, संसदीय सचिव, विधायक और जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। विधानसभा के सचिव दिनेश शर्मा ने कार्यक्रम का संचालन किया।