ज्ञानू पेट्रोलपंप संचालक एवं उनके सहयोगी द्वारा वार्ड नं. 19 और 20 के सीमा पर अतिक्रमण कर अवैध निर्माण को तत्काल हटाये जाने की मांग – पार्षद मोइनुद्दीन खान

0
1013

दल्लीराजहरा। नगरपालिका वार्ड क्रमांक 19 एवं 20 के सीमा पर ज्ञानू पेट्रोलपंप संचालक द्वारा अपने एक सहयोगी लक्ष्मण सोनी के साथ मिलकर पालिका की बहुत बड़ी जमींन पर अवैध कब्जा कर निर्माण कार्य किया जा रहा है। ज्ञानू पेट्रोल पंप के पीछे से सरदार द फाई व घोड़ा मंदिर की ओर एक बहुत बड़ा नाला है। इस क्षेत्र के आसपास घनी जूग्गी-झोपड़ी बस्ती होने के कारण नाले की साफ-सफाई कराने के लिए किसी भी मशीन का ले जाना संभव नहीं है। अत: मौका देखकर ज्ञानू पेट्रोलपंप संचालक एवं उसके सहयोगी लक्ष्मण सोनी ने इस पूरे जमींन पर अवैध कब्जा जमाकर निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया है। निर्माण कार्य की जानकारी मिलते ही वार्ड पार्षद मोइनुद्दीन खान (राजा) ने इसकी जानकारी मुख्य नगर पालिका अधिकारी को दी है लेकिन करीब एक माह बीत जाने के बावजूद भी अब तक इस अवैधअतिक्रमण के मामले पर किसी प्रकार की कार्यवाही नगरपालिका अधिकारी द्वारा नहीं की गई है। इस मामले में वार्ड पार्षद ने कलेक्टर एवं अनुविभागीय दंडाधिकारी को भी पत्र लिखकर तत्काल उक्त अतिक्रमण को हटाने एवं अवैध निर्माण कार्य रोकने की मांग की है।

विदित हो कि बरसात के मौसम में उक्त नाले में जल भराव की स्थिति में आस पास के जूग्गी-झोपडिय़ों में पानी भर जाता है। नाले की सफाई होते रहने से पानी नाले के माध्यम से बहकर बाहर निकल जाता है लेकिन पेट्रोलपंप संचालक द्वारानाले के बाजू में अतिक्रमण कर कब्जा किये जाने से अब नाले का पानी रूककर जूग्गी-झोपड़ी के इलाकों में घूसेगा जिससे लोगों के जूग्गी-झोपड़ी डूब जाने की संभावना बढ़ जायेगी।