कांग्रेस के चिंतन शिविर में लिए गए निर्णय को प्रभावी बनाने के लिए कांग्रेस कमेटी द्वारा बैठक का आयोजन किया गया

0
117

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के द्वारा नव संकल्प चिंतन शिविर उदयपुर में लिए गये निर्णय के अनुसार व छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी,जिला कांग्रेस कमेटी बालोद,ब्लॉक कांग्रेस कमेटी दल्ली राजहरा के निर्देशानुसार केबिनेट मंत्री व लोकप्रिय क्षेत्रीय विधायक अनिला भेंडिया जी के मार्गदर्शन पर मण्डल कांग्रेस कमेटी उतर क्षेत्र व दक्षिण क्षेत्र के द्वारा दिनांक 7 जून को मण्डल कांग्रेस कमेटी की मासिक बैठक ब्लॉक कांग्रेस कार्यालय में रखी गई थी। ज्ञात हो कि नव संकल्प चिंतन शिविर उदयपुर में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया संगठन को प्रभावी बनाने के लिये मंडल कांग्रेस कमेटी का गठन किया है ।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार हर माह के 7 तारीख को मंडल कांग्रेस कमेटी की बैठक रखा जाना तय किया गया है अतः उसी तारतम्य में मण्डल कांग्रेस की मासिक बैठक रखी गई। सर्वप्रथम मंडल अध्यक्ष बनने पर विवेक मसीह और संतोष पांडेय का पुष्प गुच्छ से स्वागत किया गया व शॉल श्रीफल से सम्मान किया गया।सभी ने बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की। मासिक बैठक में संगठनात्मक चर्चा की गई जल्द से जल्द मण्डल मे 50-50 के नियमों का पालन करते हुए पदाधिकारियों की नियुक्ति कर कमेटी बनाने का निर्णय लिया गया।सेक्टर और बूथ कमेटी को मजबूत करने का निर्णय लिया गया।हाईकमान के निर्णय को पालन करने का संकल्प लिया गया।

घर बैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

बैठक को ब्लॉक अध्यक्ष अशोक बाम्बेश्वर व नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने सम्बोधित करते हुए कहा कि पार्टी ने उदयपुर नव संकल्प शिविर में संगठन को प्रभावी बनाने के लिए मण्डल कांग्रेस कमेटी गठन किया हैं वो स्वागत योग्य है। इससे संगठन को नया आयाम मिलेगा। मंडल कांग्रेस कमेटी में नये कांग्रेस कार्यकर्ताओं को कार्य करने का मौका मिलेगा।
सभा को जिला उपाध्यक्ष संगीता नायर, जिला सयुक्त महामंत्री रामजतन भारद्वाज,प्रदेश सचिव महिला कांग्रेस रूकसाना बेगम,व्यापार प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष पारसमल जैन,युंका जिला अध्यक्ष प्रशान्त बोकड़े,पार्षद स्वपनिल तिवारी, ब्लॉक महामंत्री कीर्ति लता ठाकुर,श्रीनिवास राव ने भी सम्बोधित किया। मण्डल कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष उत्तर क्षेत्र विवेक मसीह व अध्यक्ष दक्षिण क्षेत्र संतोष पांडेय दोनों ने मण्डल अध्यक्ष बनाये जाने पर कांग्रेस पार्टी व सभी शीर्ष नेताओं का आभार व्यक्त किया और नई जिम्मेदारी को निष्ठापूर्वक निर्वहन करने की बात कही। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री सुरेश ठाकुर ने किया व आभार प्रदर्शन एल्डरमैन प्रमोद तिवारी ने किया।

अंत में राजहरा शासकीय महाविद्यालय का जनभागीदारी अध्यक्ष बनने पर रवि जायसवाल का शॉल श्रीफल से सम्मान किया और बधाई दी गई। इस अवसर पर जिला पदाधिकारीगण, ब्लॉक पदाधिकारीगण, पार्षदगण, एल्डरमेनगण,मोर्चा संगठन के पदाधिकारीगण सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस जन उपस्थित रहे।