मंत्री श्रीमती अनिला भेंडिया ने जिला निःशक्त पुनर्वास केन्द्र का किया शुभारंभ दिव्यांगजनों को शासन की योजनाओं के तहत् राशि का चेक व सहायक उपकरण का किया वितरण

0
162

बालोद 10 जून 2022 प्रदेश की महिला एंव बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंडिया ने आज जिले के ग्राम -हजयलमला स्थित समाज कल्याण विभाग कार्यालय परिसर में जिला निःशक्त पुनर्वास केन्द्र का शुभारंभ किया। उन्होंने पुनर्वास केन्द्र का अवलोकन कर जायजा लिया और वहॉ उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी ली। मंत्री श्रीमती भेंडिया ने कहा कि अब बालोद जिले में निःशक्तजनों हेतु पुनर्वास केन्द्र की सुविधा उपलब्ध होने से यहॉ के जरूरतमंदों को बाहर किसी अन्य जिला नहीं जाना पड़ेगा, जिले में ही उन्हें सुविधाए मिलेगी। इससे जिले के दिव्यांगजनों को काफी सहुलियत मिलेगी। संजारी-ंउचयबालोद विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा इस अवसर पर मौजूद थी।

मंत्री श्रीमती भेंडिया ने कार्यक्रम में उपस्थित दिव्यांगजनों से कहा कि राज्य सरकार दिव्यांगजनों के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाए संचालित कर रही है। उन्होंने शासन द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की विस्तारपूर्वक जानकारी दी और उसका अधिक से अधिक लाभ उठाने प्रेरित किया। मंत्री श्रीमती भेंडिया ने कार्यक्रम में दिव्यांगजनों को विभिन्न योजनाओं के तहत् प्रोत्साहन राशि का चेक और सहायक उपकरण प्रदान कर लाभान्वित किया।

घर बैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

जिसमें 12 दिव्यांगजनों को बैटरी चलित ट्रायसायकल, 12 दिव्यांगजनों को सामान्य ट्रायसायकल, 01 दिव्यांग को व्हीलचेयर और दो दिव्यांगजनों को दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत् 50-उचय 50 हजार रूपए की प्रोत्साहन राशि का चेक प्रदान कर लाभान्वित किया। इस अवसर पर कलेक्टर श्री जनमेजय महोबे, पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार यादव, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ.रेणुका श्रीवास्तव सहित समाज कल्याण विभाग के अधिकारी, कर्मचारी और बड़ी संख्या में दिव्यांगजन मौजूद थे।