आदिवासी महिला को जनपद के भीतर मारने पर उतावला हुआ पंचायत सामाग्री खरीदी पर दबाव डालने वाला व्यापारी,अब सरपंच संघ ने पुलिस से ठोस कार्यवाही की मांग

0
1227

डौंडी- दल्लीराजहरा निवासी एक व्यापारी अजय अग्रवाल जो कि अनेक पंचायतों में विकास कार्यों का सामाग्री खरीदी करने का दबाव पिछले वर्षों से बनाते आ रहा है। जहां ग्राम पंचायत के कुछ सम्बंधित सरपंचों द्वारा उनके दुकान से ग्राम विकास की सामाग्री खरीदी की जा रही थी, मगर वह मूल्य अधिक लेने लगा । जिस पर ग्राम पंचायत चिखली की आदिवासी महिला सरपंच ने उक्त व्यापारी अजय अग्रवाल पर आरोप लगाते हुए बताया कि वे 6 हजार की सामाग्री को 12 हजार की दर पर देकर पंचायत के ऊपर दबाव बनाते है कि अगर दर नही दिया तो आरटीआई लगाकर तुम्हारा खेल बिगाड़ देंगे।

बात यही पर नही रुकती यह व्यापारी इस महिला सरपंच से गाली गलौज भी करता है। हद तो तब होती है जब जनपद पंचायत के भीतर यह व्यापारी ग्राम पंचायत चिखली के आदिवासी महिला को मारने के लिए उतावला हो जाता है जिसकी पुष्टि महिला सरपंच ने करते हुए मीडिया को बताया कि उन्होंने इसकी लिखित शिकायत दल्लीराजहरा थाना से की थी मगर अभी तक कोई कार्यवाही नही की गई। अब उक्त व्यापारी के इस दबंगई से सरंपच संघ बेहद भड़के हुए है इस बाबत कल शुक्रवार को जनपद पंचायत डौंडी में क्षेत्र के सरपंचों की बैठक आहूत कर कड़ी कार्यवाही की मांग रखते हुए डौंडी थाना प्रभारी को सरपंच संघ द्वारा मांगो का ज्ञापन सौपकर एफआईआर दर्ज कराई गई है।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

दिए गए लिखित ज्ञापन में सरपंच संघ ने कहा है कि दल्लीराजहरा के व्यापारी अजय अग्रवाल द्वारा पंचायतों के सरपंचों को बेवजह परेशान करने तथा वाट्सएप स्टेटस माध्यम से धमकी देने के विरुद्ध उक्त व्यापारी पर कार्यवाही की जावे। संघ ने कहा है कि जनपद पंचायत डौंडी अंतर्गत ग्राम पंचायत आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में आता है जहां के सभी सरपंच आदिवासी वर्ग से आते है। जहां यह सरपंच गण जनता की भावनाओं के अनुरूप पंचायतों का कार्य निर्बाध रूप से करते आ रहे हैं। जहां दल्लीराजहरा निवासी अजय अग्रवाल व्यापारी द्वारा पंचायतों के जनप्रतिनिधियों के ऊपर दबाव बनाते हुए सामाग्री नही करने पर सूचना अधिकार तहत पंचायतों के अधिलेख की मांग व ग्राम पंचो को भड़काने का कार्य किया जाता है। उनसे सामान खरीदी करने पर वह दोहरा दर पर बिल प्रस्तुत कर राशि की मांग जाती है एवं पुनः सामान खरीदी का दबाव बनाया जाता है। तथा वाट्सएप स्टेटस के माध्यम से पंचायतों के नाम लिखकर सरपंच सचिवो का दुष्प्रचार कर रहा है। ऐसे व्यापारी पर उचित कार्यवाही की मांग सरपंच संघ अध्यक्ष देवेंद्र कुमार सिन्द्ररामे के लेटर पेड़ पर क्षेत्र के अनेक सरपंचों द्वारा हस्ताक्षर की जाकर मांगो की प्रतिलिपि जिला कलेक्टर बालोद, जिला पुलिस अधीक्षक बालोद, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला जनपद पंचायत बालोद, मुख्य कार्यपालन अधिकारी डौंडी जनपद पंचायत को सूचनार्थ दी गई है।