किसान निजी दुकान से खाद्य लेने मजबूरः सांसद प्रतिनिधि ध्रुवे

0
121

दल्लीराजहरा/डौण्डी,8 सांसद प्रतिनिधि विक्रम ध्रुवे प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए कहा की खरीफ फसल में छत्तीसगढ़ के अधिकांश किसानों की बोआई का कार्य पुरा हो चुका है किसान अपने खेतों में अच्छी पैदावार के लिए रासायनिक खाद्य यूरिया पोटाश लेने सरकारी समितियों के चक्कर लगाते हुए कई दिन बीत गये हैं पर उन्हे समितियों से खाद्य के लिए निराश होना पड़ रहा है किसानों की बोआई का कार्य समाप्ति पर है किसान निजी दुकानों से महंगे दामों में खाद्य लेने मजबूर है।

जिले व ब्लॉक के निजी दुकानों में खाद्य का भर-मार स्टॉक उपलब्ध हैं जिससे दुकानदार अपने शर्त पर खाद्य के दामों में बढ़ोतरी कर किसानों का आर्थिक शोषण कर रहे हैं और यह सब शासन में बैठे प्रशासन के अधिकारियों के नाक के नीचे हो रहा है। सांसद प्रतिनिधि ध्रुवे ने शासन प्रशासन से खाद्य की कालाबाजारी रोकने के लिए निजी विक्रेताओं पर कार्यवाही की मांग किये हैं।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

साथ ही उन्होने आगे कहा की प्रदेश की कांग्रेस शासन एक काम पुरी ईमानदारी से कर रही है हमारी आने वाली पीढ़ियों को कर्ज में डूबाने का कार्य बेखुबी अंजाम दे रही है उन्होने यह भी कहा पूर्व की 15 साल के भाजपा की सरकार में न तो किसानों को खाद्य बीज के लिए भटकना पड़ा और न अपने पैदावार को बेचने के लिए बारदाने के लिए कोई कठिनाई हुई है आज प्रशासन में बैठे उच्चाधिकारी एम एस पी मूल्य में पोटाश एवं यूरिया का उठावा की बात आये दिन समाचार पत्र में कहते है उसके बाद भी खाद्य की कालाबाजारी डढ़ल्ले से हो रही है, साथ ही यह भी कहा की लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरी होती है

और जब सरकार ही जनता के हितों की जगह स्वार्थसिद्धी में लग जाए तब जनता ही उसे गलती का अहसास कराती है। ध्रुवे ने यह भी कहा की पुरी दुनिया में भारत ही एक ऐसा देश है जो वसुधैव कुटुंबकम् की बात करता है। चीन ने पूरी दुनिया को करोना वायरस दिया तो भारत ने प्रधानमंत्री के नेतृत्व में पूरे विश्व को दवाईयां दी भाजपा पार्टी कार्यकर्ताओं के बल पर काम करती है व अंतिम व्यक्ति तक अंत्योदय का सिद्धांत पहुंचाने का कार्य करती है।