भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा नवीन प्रदेशाध्यक्ष के रूप में अरुण साव की नियुक्ति के बाद से प्रदेश का सियासी पारा गरमाया

0
56

कोंडागांव/केशकाल:- भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी नड्डा द्वारा 9 अगस्त को छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के स्थान पर नवीन प्रदेशाध्यक्ष के रूप में बिलासपुर लोकसभा के सांसद अरुण साव को नियुक्त किया गया है। इस नियुक्ति के बाद से प्रदेश का सियासी पारा गरमाया हुआ है। इस सम्बंध में केशकाल विधायक एवं बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष संतराम नेताम ने वीडियो जारी करते हुए भाजपा शीर्ष नेतृत्व पर आदिवासियों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया है।

विधायक संतराम नेताम का कहना है एक ओर जहां पूरे विश्व मे 9 अगस्त को आदिवासी दिवस मनाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर भाजपा शीर्ष नेतृत्व द्वारा छत्तीसगढ़ के आदिवासी एवं कुशल राजनीतिज्ञ प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय को हटा कर अरुण साव को नवीन प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। विष्णुदेव साय को इस तरह से पदमुक्त करना आदिवासी समाज का अपमान है। इससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा स्वयं को आदिवासियों की हितैषी जरूर बताती है लेकिन साफ जाहिर हो रहा है कि भाजपा ने सदैव आदिवासियों के साथ अन्याय किया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष की यह नियुक्ति आदिवासी समाज के अहित में हुई है।