ठेका श्रमिकों की मांग हुई पूरी,बी एम एस, एटक, इंटुक

0
635

आज दिनांक 12/08/2022 को बीएसपी प्रबंधन और सभी श्रमिक संगठनों के साथ सुबह 08 बजे कांफ्रेंस हाल में ठेका श्रमिकों के खदान भत्ता लागू करवाने और 01/04/2022/ से एरियर्स के साथ भुगतान करने को लेकर बैठक प्रारंभ हुई किन्तु लंबे चले बैठक में कोई नतीजा नहीं निकल पाया। बीएसपी प्रबंधन द्वारा पहले हड़ताल समाप्त कर कार्य प्रारंभ करने का निवेदन किया जिसे सभी श्रम संगठनों ने विनम्रतापूर्वक मना कर दिया कि आज 04 माह से बीएसपी प्रबंधन द्वारा ठेका श्रमिकों की मांगों को पूरा करने के लिए आनाकानी करता आया है इसलिए सभी यूनियनों ने एकमत से लिखित आश्वासन देने की बात कही,जिस पर बीएसपी प्रबंधन ने अपने उच्च अधिकारियों से चर्चा कर पुनः बैठक बुलाने की बात कही और फिर सभी यूनियनों के साथ बीएसपी प्रबंधन ने दोपहर 01 बजे पुनः बैठक बुलाई और चर्चा किया जिसपर सभी यूनियन के पदाधिकारियों ने एकमत से अपनी पुरानी मांग दोहराई की खदान भत्ते का भुगतान 01 अप्रैल 2022 से एरियर्स के साथ किया जावे जिसपर बीएसपी प्रबंधन द्वारा अपने उच्च अधिकारियों से चर्चा कर सहमति दे दी है

जो राजहरा खदान के लगभग 1900 ठेका श्रमिकों की एक बड़ी जीत है। ये सभी ठेका श्रमिकों ने अपने अधिकारों के लिए के लिए लड़ा और सफलता प्राप्त किया। सभी ठेका श्रमिकों के खाते में खदान भत्ता अगस्त माह का सितंबर के वेतन से आना प्रारंभ हो जायेगा।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home


बैठक में भारतीय मजदूर संघ की ओर से श्री मुश्ताक अहमद, श्री किशोर कुमार मायती, संयुक्त खदान मजदूर संघ एटक से श्री कमलजीत सिंह मान, इंटुक से श्री अभय सिंह और श्री तेजेन्द्र पौडेल उपस्थित थे और प्रबंधन की ओर से प्रभारी मुख्य महाप्रबंधक खदान श्री आर सी बेहरा, महाप्रबंधक राजहरा श्री चिंताला श्रीकांत, महाप्रबंधक दल्ली यंत्रीकृत खदान श्री सिरपुकर और पर्सनल विभाग से श्री जौतकुमार, श्रीमती संध्या रानी वर्मा,श्री चंद्राकर उपस्थित थे।