जैतगिरी में मनाया गया हल्बा समाज का शक्ति दिवस

0
68

आदिवासी हल्बा समाज 18 गढ़ महासभा कोटपाड़ गढ़ के अंतर्गत पालीग्राम जैतगिरी में हर्षोल्लास के साथ शक्ति दिवस मनाया गया ।

समाज की आराध्य देवी मां दंतेश्वरी की पूजा अर्चना कर ध्वजारोहण किया गया एवं हल्बा समाज के वीर शहीद शिरोमणि गैंदसिंह के शहादत व उनके योगदान को याद किया गया ।
समाज के युवा प्रकोष्ठ के कोटपाड़ गढ़ अध्यक्ष वरुण साहनी ने सभी सगा बिरादर को संबोधित करते हुए इतिहास में जनहित के लिए हल्बा समाज एवं समाज के वीरों के द्वारा दिए गए योगदान को याद किया एवं कहा कि आज हमारा देश विश्व शक्ति के रूप में तेजी से उभर रहा है , आज हम सभी समाज के युवाओं का जिम्मेदारी है कि हम यह सभी अपना योगदान निश्चित करे और विभिन्न कार्यक्षेत्रों में अपना कीर्तिमान स्थापित करें । हल्बा आदिवासी समाज के द्वारा प्रतिवर्ष 26दिसंबर को अखिल भारतीय स्तर के पांचों महासभा एक महामंच पर एक विशाल शक्ति के रूप में शक्ति दिवस धूमधाम से मनाया जाता है ,समाज के ऐसे कार्यक्रमों से सभ्यता ,संस्कृति का बोध होता है ,हमारा समाज स्वभाव से सरल व अपने में आदर्श होते हैं जिसके चलते आदिवासी हल्बा समाज अपने स्वच्छ विचारों पर चलने वाली समाज है ।
इस दौरान लक्ष्मण भोयर , फरसूराम भोयर,हीरासिंह भोयर ,मुनीम साहनी , लेबोराम मांझी ,प्रेम देहारी, प्रवीण भोयर , अनंत भोयर, पीलाबाई साहनी, अनिता साहनी एवं बड़ी संख्या में समाज के सगा बिरादर उपस्थित रहे।