आंदोलन की चेतावनी का हुआ असर, हरकत में आया प्रशासन बैठक लेकर सुलझाई समस्या, सब स्टेशन में लाइनमैन की भी हुई व्यवस्था तो बिजली कटौती भी बंद

0
221

बालोद। कुसुमकसा के रहने वाले जनपद सदस्य संजय बैस ने कलेक्टर के नाम से पत्र लिखकर कुसुमकसा के ही सब स्टेशन में लाइन मैन ना होने और आए दिन बिजली कटौती को लेकर शिकायत की थी। चेतावनी दी गई थी कि समय रहते समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो 22 अगस्त से आंदोलन किया जाएगा। सब स्टेशन के घेराव सहित 23 अगस्त को कुसुमकसा में चक्काजाम की चेतावनी दी गई थी। जिस पर हमने प्रमुखता से खबर भी प्रकाशित की। खबर प्रकाशन के बाद शासन प्रशासन हरकत में आया तो वहीं उन्होंने जनपद सदस्य की चेतावनी को गंभीरता से लिया। इस क्रम में शुक्रवार को कुसुमकसा के पंचायत भवन में स्थानीय प्रतिनिधियों सहित आसपास के प्रभावित गांवों के सरपंचों को भी बैठक के लिए बुलाया गया। जहां नायब तहसीलदार विनय देवांगन सहित अन्य अधिकारियों ने ग्रामीणों के बीच सुलह कराई और उन्हें आंदोलन न करने के लिए समझाया।

ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े हुए थे। उनका कहना था कि समस्या हल होनी चाहिए। रोज बिजली गुल से परेशान है। दिन भर में 8 बार बिजली गुल हो रही है। तो वही सब स्टेशन में लाइनमैन नहीं रहता है। जिससे अगर बिजली बंद हो जाए तो फिर बनाने वाला कोई नहीं होता है। ग्रामीणों की समस्या को गंभीरता से सुनने के बाद इसके निराकरण की दिशा में अधिकारियों ने पहल की। तो वही छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी लिमिटेड उप संभाग दल्ली राजहरा के सहायक अभियंता आरसी साहू द्वारा कार्यपालन अभियंता संभाग छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूटर कंपनी लिमिटेड बालोद को भी एक पत्र लिखा गया। जिसमें जानकारी दी गई कि कुसुमकसा के सब स्टेशन में लाइनमैन सोमनाथ साहू के चिकित्सीय अवकाश में होने के कारण मुख्यालय का कार्य प्रभावित हो रहा है। जिसे देखते हुए दल्ली राजहरा शहर वितरण केंद्र के सहायक लाइनमैन लोमेश कुमार ठाकुर को अस्थाई रूप से उनकी जगह कार्यभार सौंपा गया है।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home

उक्त आदेश की प्रति जनपद सदस्य संजय बैस को भी दी गई। जिसके बाद ग्रामीण संतुष्ट हुए कि उनकी मांगों पर कार्रवाई हो रही है। तो वहीं क्षेत्र में लगभग 13 जर्जर पोल थे। उन्हें हटाकर नया पोल लगाने की कार्रवाई भी शुरू की जा रही है। लाइनमैन ना होने से बिजली कटौती की समस्या बढ़ गई थी। अब दल्ली राजहरा के सहायक लाइनमैन को कुसुमकसा में लाइनमैन का प्रभार दिया गया है। इससे बिजली कटौती की समस्या भी दूर होगी। ग्रामीणों ने शासन प्रशासन को समस्या के सुलह के लिए आभार व्यक्त किया। इस दौरान बैठक में प्रमुख रूप से जनपद सदस्य संजय बैस, कुसुमकसा के सरपंच शिवराम सिन्द्रामे, गुजरा के जनपद सदस्य राजेश चुरेन्द्र, अड़जाल के सरपंच देवेंद्र सिन्द्रामे अध्यक्ष सरपंच संघ, दीपक यादव उपसरपंच कुसुमकसा, सरोज सरपंच अरमुरकसा, गणेश सरपंच धुरवाटोला, गौतम कोर्राम सरपंच सूवरबोड़, विमल कोया सरपंच पथरा टोला, टिकेंद्र साहू उपसरपंच गिधाली, सुंदर सिंह सहगांव सरपंच, सावित्रीबाई सरपंच गैंजी, लिलेश्वरी राणा सरपंच रजही, टीकम नेताम जनपद सदस्य , यश राम राणा खल्लारी क्षेत्र से मौजूद रहे।