आंदोलन के आठवे दिन डौंडी में डटे रहे अंचल के कर्मचारी/अधिकारी

0
262

सोमवार को डौंडी विकासखंड के सभी विभागों के कर्मचारी अधिकारी अपनी दो सूत्रीय मांग केंद्र के समान डीए एचआरए को लेकर आठवे दिन बड़ी संख्या में जुटे रहे।
फेडरेशन के संयोजक वीरेंद्र देशमुख, सहसचिव- लेखराम साहू सचिव- प्रहलाद कोसमा रखु राम साहू,बसंतमणी साहू ने बताया माँगो को लेकर कर्मचारी अधिकारी में सरकार के द्वारा कोई पहल नही किये जाने पर आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है। छत्तीसगढ़ के विभिन्न श्रेणी के कर्मचारियों को अनेक तरह के डीए दिए जाते है। इस व्यवस्था को समाप्त करते हुए पूरे छत्तीसगढ़ के कर्मचारियों में समान केंद्र के तर्ज पर डीए देने की हुंकार भर रहे हैं। आज वर्तमान में घोषित 6% डीए नियमानुसार देय नही है।इससे प्रत्येक कर्मचारियों को हर माह हजारों रुपये का नुकसान हो रहा है। इससे छत्तीसगढ़ के कर्मचारी छुब्ध है।

छत्तीसगढ़ में तीज पर्व होने के बावजूद महिला कर्मचारी बड़ी संख्या में हड़ताल में सम्मिलित होने लगे हैं। सोमवार को सरकार से फेडरेशन से प्रथम वार्ता सार्थक बताया गया है। अब सरकार से घोषणा के इंतजार है लेकिन जब तक मांग पूरी नही करेगी हड़ताल अनवरत जारी रहेगी। आज आंदोलन में जे एल भुआर्य,एस के चटर्जी,चन्द्रहास कुलदीप,सीमा जायसवाल,राजेन्द्र हरदेल,अनामिका मंडावी,भुनेश्वर साहू,अजित तिवारी,सोहन लाल कोषमा सहित सैकड़ों हडताली उपस्थित थे।

घरबैठे Amazon के साथ ऑनलाइन शॉपिंग करें, स्पेशल ऑफर के साथ लिंक क्लिक करें

https://36bestonlinesale.com/home