सांसद बैज ने दिखाया आईना तो तिलमिला उठी भाजपा -अग्रवाल

0
54
  • भाजपा नेताओं के बयान पर सांसद प्रतिनिधि का पलटवार
  • जगदलपुर सांसद प्रतिनिधि प्रकाश अग्रवाल ने भाजपा नेताओं के बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा है कि सांसद दीपक बैज के परिवारवाद वाले बयान पर कश्यप परिवार ने तो कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, लेकिन भाजपा के लगभग एक दर्जन नेताओं के पेट में दर्द जरूर हो गया. ये नेता अति उत्साह में बेतुका बयान जारी कर अपने वरिष्ठ नेताओं को खुश करने और जनता को भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। पिछले 20 वर्षों से बस्तर की राजनीति में कश्यप परिवार का ही बोलबाला रहा और सत्ता के शिखर पर रहते हुए कश्यप परिवार ने बस्तर की जनता के लिए कुछ भी नहीं किया।
  • अग्रवाल ने कहा है कि जो भाजपा भाषा के स्तर का सर्टिफिकेट बांट रही है, उसे पहले अपनी गिरेबान में झांक कर अपने नेताओं की स्तरहीन भाषा पर भी ध्यान देना चाहिए। भाजपा के दर्जन भर नेता अपने दावों का एक भी प्रमाण रखे बिना ही सांसद को झूठा बताकर अपनी मनोदशा का प्रदर्शन स्वयं कर रहे हैं। भाजपा 15 वर्षों तक शासन में रहकर कितनी गहराई में थी और जनता के लिए उसने क्या किया वह खुद नहीं बता पाई. नतीजतन प्रदेश की जनता ने भाजपा को 15 सीटों में ही समेट कर रख दिया। भाजपा के जो दर्जनभर नेता सांसद दीपक बैज को विकास विरोधी बताने की कोशिश कर रहे हैं, उन भाजपाइयों को मालूम होना चाहिए कि बैज के सांसद बनने के बाद ही यहां की जनता को ज्ञात हुआ कि स्थानीय विकास, जनहितैषी कार्य क्या होते हैं और बस्तर की आवाज संसद में कैसे बुलंद की जाती है ? क्या भाजपा के कार्यकाल में कभी ऐसा हुआ था ? भाजपा के नेता जिन उपलब्धियों का बखान कर रहे हैं, वो सारे कार्य तो कांग्रेस की सरकार बनने के बाद ही मूर्तरूप में आए हैं। चाहे वो मेडिकल कॉलेज हो, महारानी अस्पताल हो, सुपरस्पेशलिटी हॉस्पिटल हो, सेंट्रल लाइब्रेरी, ऑडिटोरियम हो या ट्रामा सेंटर। भाजपा ने तो अपने शासनकाल में केंद्र से मिले पैसों से सिर्फ भ्रष्टाचार ही किया।
  • सांसद प्रतिनिधि प्रकाश अग्रवाल ने भाजपा नेताओं को दो टूक कहा कि उन्हें यह मालूम होना चाहिए कि 20 सालों तक जब उनके सांसद हुआ करते थे, तब तो वे दिल्ली की संसद में मौनी बाबा बने रहते थे। ये चुप रहने वाले नेता बस्तर को क्या दिलवा पाते ? जबसे बस्तर की कमान सांसद बैज को मिली है, तबसे बस्तर के लोगों की आवाज आज संसद में गूंजती सुनाई देती है और जो दिल्ली में भाजपा नेताओं के दांत भी खट्टे कर देती है। फोरलेन सड़क की स्वीकृति इस बात की पुष्टि करने के लिये काफी है। भाजपाई रेलवे का भी झूठा प्रचार करते हैं। बस्तर को रेल सुविधाएं भी 2010 में जनता के पूर्ण सहयोग से कांग्रेस पार्टी के अनिश्चितकालीन आंदोलन के बाद ही मिली थी। भाजपा सरकार तो रेल को भी बेच रही है, वो जनता के दर्द को क्या जानेगी। भाजपाई जनता को भ्रमित करने के बजाय उनके लिए कुछ करे। आरोप लगाना ही राजनीति नहीं है।