भंडारे में शामिल हुए अमरीकी टूरिस्ट

0
48
  • विधायक रेखचंद जैन ने किया था महा भंडारा प्रसाद का आयोजन
  • विधायक कार्यालय में लगे भंडारे में शामिल हुए मंत्री कवासी लखमा भी

जगदलपुर. नवरात्र एवं बस्तर दशहरा पर्व के अवसर पर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन द्वारा महाभंडारा का आयोजन किया गया. भंडारा में अमरीका से आए पर्यटकों, विभिन्न राज्यों से पहुंचे साधु संतों समेत हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया. प्रदेश के आबकारी एवं उधोग मंत्री एवं बस्तर जिला प्रभारी मंत्री कवासी लखमा ने भी श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित करने में सहयोग दिया.

जगदलपुर के विधायक तथा नगरीय प्रशासन विभाग के संसदीय सचिव रेखचंद जैन ने शहर के मां दंतेश्वरी मार्ग के मिताली चौक पर स्थित विधायक कार्यालय के सामने महा भंडारा का वृहद आयोजन किया था. जैन ने पूजा अर्चना कर भंडारे की शुरुआत की. बस्तर दशहरा देखने अमरीका से आए अनेक महिला एवं पुरुष पर्यटकों ने भी भंडारा स्थल पर स्वतः पहुंचकर श्रद्धापूर्वक प्रसाद ग्रहण किया. देश के कोने कोने से पहुंचे साधुओं और हजारों नागरिकों ने भंडारा में शामिल होकर प्रसाद लिया. छत्तीसगढ़ के आबकारी एवं उद्योग मंत्री तथा बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री कवासी लखमा भी पूजा अर्चना कर भंडारे में शामिल हुए. लखमा ने श्रद्धांलुओं को भोग प्रसाद वितरित करने में हाथ बंटाया तथा प्रसाद भी ग्रहण किया. भंडारा सुबह 11 बजे से शाम 6 बजे तक अनवरत चलता रहा. इस पुण्य आयोजन में जैन के साथ उनके समर्थकों, कांग्रेस कार्यकर्ताओं और स्वयंसेवकों ने सहयोग किया.

जसगीत में झूमे अमरीकी

भंडारा स्थल पर पंडाल में साउंड सिस्टम में माता सेवा जस गीत भी बज रहा था. श्रद्धालु भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने के साथ ही सेवा जसगीत का भी आनंद उठा रहे थे. साउंड सिस्टम पर जैसे ही झूंपत-झूंपत आबे दाई…सातों बहिनिया ला संग म धर के लाबे ओ… जसगीत गूंजना शुरू हुआ, अमरीकी पर्यटक तालियां बजा -बजाकर झूमने और थिरकने लगे. वे विधायक रेखचंद जैन, अन्य जनप्रतिनिधियों तथा पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के साथ नाचते हुए गोल गोल घूमने लगे. स्थानीय लोग जब जय हो जय हो के जयकारे लगा रहे थे तो उनका अनुशरण करते हुए अमरीकी पर्यटक भी जय हो जय हो बोलने लगे. यह दृश्य बड़ा ही मनभावन लग रहा था.