बीजेपी प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम को गिरफ्तार करने पहुंची झारखंड पुलिस की टीम

0
61
  • नाबालिग से सामूहिक दुराचार और पीड़िता को देहव्यापार में झोंकने के मामले बनाए गए हैं आरोपी
  • नेताम को भानुप्रतापपुर क्षेत्र में तलाश कर रही है पुलिस


कांकेर भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट के लिए होने जा रहे उप चुनाव में ऐन मतदान के पहले भाजपा के समक्ष बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। इस सीट से भाजपा के उम्मीदवार ब्रम्हानंद नेताम पर गैंगरेप के एक मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। इस बीच भाजपाइयों ने पुलिस और भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।


ब्रम्हानंद नेताम तथा अन्य करीब बीस लोगों के खिलाफ झारखंड के जमशेदपुर के टेलको थाना में एक नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुराचार करने तथा पीड़ित लड़की को देह व्यापार में धकेलने के आरोप में गंभीर धाराओं के तहत आपराधिक प्रकरण दर्ज है। छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस मामले को बड़े ही जोरशोर से उठाया था। वहीं जिला कांग्रेस कमेटी कांकेर की अध्यक्ष सुभद्रा सलाम ने मामले में कांकेर के रिटर्निंग ऑफिसर के समक्ष शिकायत दर्ज कराई थी कि ब्रम्हानंद नेताम ने अपने नामांकन फार्म में खुद पर दर्ज आपराधिक प्रकरण की जानकारी छुपाई है, इसलिए उनका नामांकन रद्द कर उन्हें चुनाव लड़ने के लिए अपात्र घोषित किया जाए और जानकारी छुपाने के आरोप में उनके खिलाफ जुर्म दर्ज कराया जाए। इन सबके बीच बीती शाम जमशेदपुर पुलिस की एक टीम श्री नेताम की गिरफ्तारी के लिए कांकेर पहुंच गई। झारखंड से आई पुलिस टीम का नेतृत्व डीएसपी स्तर के अधिकारी कर रहे हैं। झारखंड पुलिस की टीम श्री नेताम को गिरफ्तार करने भानुप्रतापपुर गई हुई है।
भाजपाइयों ने की नारेबाजी
झारखंड पुलिस के रवैए के विरोध में भाजपा के लोग सड़क पर उतर आए। करीब दो सौ की संख्या में भाजपा एवं भाजयुमो के पदाधिकारी कार्यकर्त्ता भानुप्रतापपुर में भूपेश बघेल सरकार एवं झारखंड पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते एक जगह जमा हो गए। ये कार्यकर्त्ता मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तथा झारखंड पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। ये लोग ब्रम्हा भैया ( ब्रम्हानंद नेताम ) तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं और जिंदाबाद के नारे भी बुलंद कर रहे थे। भाजपाइयों का कहना था कि भानुप्रतापपुर के उप चुनाव में अपने प्रत्याशी की करारी हार की भनक लगने से छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार बौखला गई है और वह झारखंड सरकार के साथ साजिश रचकर भाजपा प्रत्याशी को फंसाने का उपक्रम कर रही है।
छ्ग – झारखंड सरकार की साजिश : कश्यप
इस पूरे प्रकरण में प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मंत्री केदार कश्यप ने कहा है कि छत्तीसगढ़ और झारखंड की सरकारों ने मिलकर साजिश के तहत ब्रम्हानंद नेताम को फंसाने का काम किया है। श्री नेताम को न पूछताछ के लिए समन या नोटिस भेजा गया और न ही अपना पक्ष रखने के लिए मौका दिया गया। झारखंड की पुलिस लाव लश्कर के साथ सीधे उन्हें गिरफ्तार करने चली आई है। झारखंड पुलिस संवैधानिक प्रक्रियाओं का पालन नहीं कर रही है। इस कदम का पुरजोर विरोध किया जाएगा। कश्यप ने कहा कि झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भ्रष्टाचारों की जांच केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं, जिससे विचलित होकर श्री सोरेन ब्रम्हानंद नेताम को निशाने पर ले रहे हैं। वहीं छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार अपने आकाओं के इशारे पर भाजपा को बदनाम करने पर तुली है। कांग्रेस चाहती है कि भानुप्रतापपुर के उप चुनाव में उसके प्रत्याशी को वाक ओवर मिल जाए। लेकिन क्षेत्र के मतदाता ऐसा होने नहीं देंगे। मतदाता कांग्रेस को करारा जवाब देने को तैयार बैठे हैं।