भानुप्रतापपुर में कांग्रेस की जीत

0
62
  • सावित्री मंडावी ने भाजपा के ब्रम्हानंद नेताम को 21 हजार वोटों से हराया
  • कांग्रेस की सावित्री को 65 हजार 479 तथा ब्रम्हानंद को 44 हजार 308 वोट मिले, 23 हजार 417 वोट प्राप्त कर कोर्राम तीसरे स्थान पर

कांकेर जिले की भानुप्रतापपुर विधानसभा सीट के उप चुनाव में मतदाताओं ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर भरोसा जताते हुए कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी की ताजपोशी कर दी है। सावित्री ने भाजपा के ब्रम्हानंद नेताम को 21 हजार 127 वोटों से हराया।इस सीट पर 1लाख 45 हजार 966 वोट पड़े थे। सावित्री मंडावी को कुल 65 हजार 479 तथा ब्रम्हानंद नेताम को 44 हजार 308 वोट प्राप्त हुए। निर्दलीय चुनाव लड़े पूर्व उप पुलिस महानिरीक्षक अकबर राम कोर्राम 23 हजार 417मत प्राप्त करने में सफल रहे। इनके अलावा दिनेश कल्लो को 3851 वोट, घनश्याम जुर्री को 2485 वोट, शिवलाल पुडो को 1309 वोट एवं डायमंड नेताम को 813 वोट मिले। नोटा में 4243 वोट गए। पार्टी प्रत्याशी की जीत के बाद जगदलपुर, कांकेर, भानुप्रतापपुर, संबलपुर आदि में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जमकर आतिशबाजी की और एक दूसरे को मिठाई खिलाई।

आम चुनाव के लिए शुभ संकेत

कांग्रेस प्रत्याशी सावित्री मंडावी की जीत पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए बस्तर के सांसद दीपक बैज ने कहा है कि भानुप्रतापपुर की यह जीत अगले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए शुभ संकेत है। बैज ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिस कर्मठता के साथ जनता की सेवा कर रहे हैं, उससे जनता पूरी तरह संतुष्ट है। उप चुनाव में तो कांग्रेस ने अभी ट्रेलर ही दिखाया है, पूरी पिक्चर आम चुनाव में तब देखने को मिलेगी, जब कांग्रेस छत्तीसगढ़ की अधिकतर सीटों पर जीतकर फिर से सरकार बनाएगी। बैज ने कहा कि बस्तर की जनता ने भूपेश बघेल की योजनाओं, नीतियों और कार्यों पर भरोसा जताया है। यह भरोसा वर्षों तक कायम रहेगा। सांसद बैज ने सावित्री मंडावी को बधाई दी है।