बेलपुटी हायर सेकंडरी स्कूल की छात्राओं को साईकिलें वितरित

0
168
  • बस्तर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष एवं विधायक लखेश्वर बघेल का स्कूल प्रांगण में भव्य स्वागत

जगदलपुर :- बस्तर आदिवासी विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं विधायक लखेश्वेर बघेल द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बेलपुटी की 26 छात्राओं को सरस्वती सायकल योजना के तहत साईकिलें वितरित की गईं। बघेल ने एक छात्रा से सामन्य ज्ञान के प्रश्न पूछे। सही जवाब मिलने उन्होंने छात्रा को पुरसस्कृत किया। इस अवसर पर बघेल ने कहा कि जब तक आप सीखेंगे, तब तक आप का विकास होता रहेगा। यदि आप अपने ऊपर विश्वास रखते हैं, तो आप हर बाधा पार कर सकते हैं। सपने देखना बुरी बात नहीं है, लेकिन उन सपनों को साकार करने के लिए कार्य नहीं करना बुरी बात है। प्राचार्य एवं सरपंच ने स्कूल की विभिन्न समस्याओं से विधायक को अवगत कराया। विधायक ने हायर सेकंडरी स्कूल में उन्नयन एवं रंगमंच हेतु 20 लाख रूपए देने की घोषणा की। छात्राओं की समस्या को देखते हुए एक सायकल स्टैंड बनवाने की भी घोषणा की।

संवाद की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए विधायक बघेल ने कहा कि सभी छात्रों को भी अपने जीवन में लक्ष्य का निर्धारण करना और अपनी पढ़ाई के प्रति गंभीर रहना चाहिए। तभी वे अपने जीवन में सफलता हासिल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सफलता पाने के लिए कड़ी मेहनत, संघर्ष करना पड़ता है और असफलताओं के दौर से भी गुजरना पड़ता है। बहुत कम लोग होते हैं, जिन्हें बिना मेहनत और संघर्ष के मंजिल मिल जाती है। हर किसी के पास अपना सामर्थ्य होता है। कोई छात्र पढ़ाई में अव्वल रहता है, तो कोई खेल, डांस आदि में आगे रहता है। जरूरी नहीं कि आप भी अपनी क्लास में 95 फीसदी अंक लाओ, तभी आपका भविष्य संवरेगा। बल्कि जरूरी यह है कि आप अपने अंदर की काबिलियत को समझें और सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए अपने लक्ष्य का निर्धारण करें और उसे पाने के लिए खूब प्रयास करें।

दूर होगी पानी की किल्लत

बेलपुटी अटारगुड़ा पारा की महिलाओं ने पानी की समस्या से अवगत कराया। विधायक बघेल ने मौके पर जाकर स्थिति का जायजा लिया और तुरंत दूरभाष से बोरखनन करने हेतु अवगत कराया तत्काल कल ही गाडी लगाकर पारा की समस्याओं से निराकरण कर निजात दिलाने की बात कही। इस दौरान सरपंच नवल राम कश्यप, सरपंच मालती भारती, गोमती पटेल, एसएमडीसी कमल नेताम, दयाराम फरसू राम, जितेंद्र तिवारी, अमित पाल, मोहन बघेल, तुलसीराम ठाकुर, राजेश कुमार, संतोष पाणिग्रही, जयंती ठाकुर, महेंद्र ठाकुर एवं छात्र छात्राएं ग्रामवासी उपस्थित थे।