भारत रत्न अटल जी अजात शत्रु एवं सुशासन के प्रतीक, प्रधानमंत्री की मन की बात सर्वस्पर्शी, सभी के लिए महत्वपूर्ण- संजय पाण्डेय

0
40
  • डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्डवासियों एवं भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने सुनी प्रधानमंत्री के मन की बात, मनाया अटल जी के जन्मतिथि पर सुशासन दिवस ॥

देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी जी की जयंती और सुशासन दिवस के अवसर पर आज बूथ क्र.73, सौंरा पारा, मोहन नगर मार्ग, डॉक्टर श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड जगदलपुर में वार्डवासियों और भाजपा पदाधिकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का लाइव प्रसारण सुना।

इस अवसर पर बतौर अतिथि संजय पांडेय, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि आज मन की बात का 96वां एपिसोड था। 3 अक्टूबर, 2014 को ये कार्यक्रम शुरू हुआ था। आज भी इस कार्यक्रम की रोचकता और प्रासंगिकता बरकरार है।


मोदी जी ने मन की बात में शिक्षा के विषय पर चर्चा की। योग, आयुर्वेद, प्राथमिक चिकित्सा के बारे में चर्चा की। बच्चों की परीक्षा पर चर्चा की, जल संरक्षण और पर्यावरण पर चर्चा की। कोरोना के समय ऑक्सीजन ले जाने वाले ड्राइवर के साथ भी चर्चा की।आज, हम सभी के श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी का जन्मदिन है। वे एक महान राजनेता थे, जिन्होनें देश को असाधारण नेतृत्व दिया। हर भारतवासी के ह्रदय में उनके लिए एक खास स्थान है। हम सभी को प्रधानमंत्री जी के मन की बात को ध्यान से सुनने व उनके द्वारा दिये मार्गदर्शन को आत्मसात करने की जरूरत है।
मन की बात के संभाग प्रभारी संजय पांडे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने 2022 में देशवासियों ने एक और अमर इतिहास लिखा है। अगस्त के महीने में चला ‘हर घर तिरंगा’ अभियान भला कौन भूल सकता है। वो पल थे हर देशवासी के रौंगटे खड़े हो जाते थे। आजादी के 75 वर्ष के इस अभियान में पूरा देश तिरंगामय हो गया।
इस अवसर पर उपस्थित अविनाश श्रीवास्तव युवा मोर्चा के अध्यक्ष ने कहा कि मान. अटल बिहारी बाजपेई जी लेखक कवि और प्रखर वक्ता थे । भारत में पक्ष विपक्ष दोनों के सम्मानीय नेता रहने के साथ वह पहले ग़ैर कांग्रेसी प्रधानमंत्री हुए जो पूरे 5 वर्ष के प्रधानमंत्री के रूप में कार्य कर सकें । उन्हें सुशासन दिवस के रूप में आज सारा देश नमन कर रहा है ।
इस अवसर पर भाजपा के कार्यालय जिला प्रभारी सतीश बाजपेयी ,तेजपाल शर्मा सुप्रियो मुखर्जी जगन्नाथ साहा जयंत विश्वास शैलेश गोस्वामी हेमंत राव गोविंद सिंह वर्मा दीपा सिंह बैस यह सौदा यादव मुरलीधर अच्छा है पिंकी यादव अजय बेसरा रजनी नागा प्रभास शरमन दिवसीय साहू व संतोष नाग,थैलेस पाणिग्रही सहित कई कार्यकर्ता एवं वार्ड वासी उपस्थित थे !