आदिवासियों के हित में काम कर रहे हैं सीएम भूपेश बघेल : रेखचंद

0
43
  • अखिल भारतीय हल्बा – हल्बी समाज के सामुदायिक भवन का संसदीय सचिव ने किया भूमिपूजन


जगदलपुर नगर के कालीपुर में अखिल भारतीय हल्बा – हल्बी समाज के सामुदायिक भवन निर्माण के लिए संसदीय सचिव व जगदलपुर विधायक रेखचंद जैन ने शनिवार को भूमिपूजन किया। मुख्य अतिथि की आसंदी से समाज के लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने मुख्यमंत्री, सांसद, प्रभारी मंत्री व बस्तर विकास प्राधिकरण अध्यक्ष की ओर से समाज को बधाई दी और देवी- देवताओं का जयकारा लगवाया।

जैन ने बस्तर अंचल के विकास के प्रति मुख्यमंत्री की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया और उनके नेतृत्व में आदिवासी संस्कृति के संरक्षण के लिए किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। देवगुड़ी संरक्षण के लिए किए जा रहे कार्य को उन्होंने कांग्रेस सरकार की महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया। रेखचंद जैन ने लोहंडीगुड़ा क्षेत्र में स्टील प्लांट न लगने पर किसानों से ली गई जमीन की वापसी, वनाधिकार पट्टा, 65 प्रकार के वनोपजों की खरीदी, स्वामी आत्मानन्द अंग्रेजी माध्यम स्कूल आदि कार्य भी गिनाए। जैन ने कहा कि मुख्यमंत्री गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के तहत जो कार्य कर रहे हैं, उनका परिणाम सामने आने लगा है। समाज में हो रहे सकारात्मक परिवर्तन के कारण लोग भूपेश है तो भरोसा है, की बात कह रहे हैं। जैन ने कहा कि हल्बा समाज मेरा परिवार है। अभी मैंने समाज के भवन निर्माण के लिए विधायक निधि से 5 लाख 92 हजार रुपए दिए हैं, आगे भी पैसे की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।
दुख में हमदर्द बनकर खड़े रहते हैं जैन
आरंभ में स्वागत भाषण हल्बा समाज के जिला अध्यक्ष डॉ. टीआर रात्रे ने दिया। उन्होने विधायक की मौजूदगी को समाज के लिए गौरवान्वित करने वाला क्षण बताया और जैन को सभी जाति – समाजों के दुख- सुख में हमेशा खड़े रहने वाला सच्चा साथी करार दिया। डॉ. रात्रे ने कहा कि हल्बा समाज के कर्मवीरों ने देश के विकास में योगदान दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सभी समाजों में समन्वय स्थापित करने का काम कर रहे हैं। कार्यक्रम के दौरान खगपति देहारी, चमरु राम राऊत, सियाराम चनाब, केएल भंडारी, जीआर रावटे, खगेश्वर भोयर, माहरू राम, ओपी भूआर्य, जीएल कोकिला, आरएस सूर्यवंशी, उमेश ठाकुर, शकुन्तला, गिरिवर रावटे, केआर ठाकुर, अनिता रात्रे, सुकेंद्र नायक, भरत राहुल, सोनादेई, केआर रात्रे आदि मौजूद थे। कार्यक्रम संचालन संजीवन भूआर्य ने किया। इस दौरान कांग्रेस महामंत्री गौरनाथ नाग, कौशल नागवंशी, अमरनाथ सिंह, सुरेंद्र झा, कमलेश पाठक, विजय सिंह समेत अन्य कांग्रेसजन भी मौजूद थे।