ईमानदारी और मेहनत साहू समाज की ताकत है यही इनकी विशेषता है : अरुण साव

0
745
  •  कर्मा जयंती एवं आदर्श विवाह का हुआ भव्य आयोजन

दल्लीराजहरा तहसील साहू संघ दल्ली राजहरा के मां कर्मा जयंती एवं सामूहिक आदर्श विवाह समारोह में उप मुख्यमंत्री अरुण साव दल्ली राजहरा पहुंचे। उन्होंने निशुल्क सामूहिक आदर्श विवाह के लिए तहसील साहू संघ अध्यक्ष युवराज साहू और उनकी टीम को बधाई दी।  साव ने कहा कि मां कर्मा जयंती के पावन अवसर पर 7 जोड़ों का आदर्श विवाह हो रहा है इन सात जोड़ों के 14 परिवारों को मैं इसके लिए बधाई देता हूं। आप सौभाग्यशाली हो कि आज पूरे समाज के बीच आप दांपत्य जीवन में बंध रहे हैं। निश्चित रूप से इतने लोगों का आशीर्वाद पाकर जो दांपत्य जीवन की शुरुआत करते हैं, उनका जीवन खुशहाल और समृद्ध हो जाता है।

साव ने कहा कि साहू समाज ईमानदार, मेहनती और कर्मठता से काम करने वाला समाज है। यही साहू समाज की ताकत है। गरीब परिवार का बेटा अपने मेहनत और ईमानदारी के दम पर देश मे राज कर रहा है, जिसका नाम नरेंद्र मोदी है। मै भी मेहनत करके उप मुख्यमंत्री के पद पर पहुंचा हूं। साहू समाज का बेटा होने के नाते पूरी ईमानदारी से समाज को आगे बढ़ने का काम करूंगा।

रूढ़िवाद से दूर रहने अपील

प्रदेश अध्यक्ष टहल राम साहू ने समाज की माताओं और प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि कोई माता विधवा हो जाती है, तो उसकी चूड़ी घर में ही उतारें और उस विधवा मां को सबसे पहले अपने बेटा और बेटी की शादी में मौर सौंपने देकर उनका सम्मान करें। रूढ़िवादी परंपरा हमारे समाज में खत्म हो यही मेरी निवेदन है।तहसील साहू संघ अध्यक्ष युवराज राज साहू ने पाप मोचनी एकादशी और साहू समाज की आराध्य देवी संत माता कर्मा की जयंती पर उपस्थित सभी अतिथियों व समाज के लोगों को बधाई दी। आदर्श विवाह को संपन्न कराने में मां कर्मा महिला समिति प्रकोष्ठ की दामिनी साहू, गायत्री साहू, पूर्णिमा साहू, रेवती साहू, कुंती साहू, निलेश्वरी साहू, रेणुका साहू का योगदान रहा। आभार प्रदर्शन तहसील साहू संघ के सचिव घनाराम साहू ने किया। मंच संचालन तहसील साहू संघ के उपाध्यक्ष रेखूराम साहू ने किया।